शिवसेना नेता ने मिठाई विक्रेता से दुकान के नाम में से कराची हटाने को कहा, वीडियो वायरल

शिवसेना नेता ने कहा, "मैं कराची के नाम से नफरत करता हूं. पाकिस्तान का यह शहर आतंकियों का गढ़ है. तुम अपने पूर्वजों का नाम बैनर में लिख सकते हो, मैं उनका सम्मान करूंगा. इसका नाम बदलकर मराठी में कुछ करो."

शिवसेना नेता ने मिठाई विक्रेता से दुकान के नाम में से कराची हटाने को कहा, वीडियो वायरल

दो मिनट के वीडियो क्लिप में दुकानदार हाथ जोड़े दिखाई दे रहा है.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मराठी अस्मिता के नाम पर धार्मिक या भाषायी अल्पसंख्यकों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं बदस्तूर जारी हैं. ऐसे ही एक वाकये में शिवसेना नेता को एक मिठाई विक्रेता से दुकान के नाम में से कराची (Karachi) शब्द को हटाने के लिए धमकाते देखा गया. खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले शिवसेना (Shiv Sena) नेता नितिन नंदगांवकर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद उन्हें खूब आलोचना झेलनी पड़ी.

दो मिनट के इस वीडियो में शिवसेना नेता नंदगांवकर को मिठाई दुकान के मालिक के साथ देखा जा रहा है. इसमें दुकान मालिक नंदगांवकर के सामने हाथ जोड़े नजर आया.खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद उन्हें खूब लानत-मलानत झेलनी पड़ी. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि यह वीडियो कब का है और किसने इसे सोशल मीडिया पर साझा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई के बांद्रा वेस्ट स्थित दुकान का नाम मुंबई-कराची स्वीट्स है. दो मिनट लंबी वीडियो क्लिप में नंदगांवकर नीली कमीज पहने दुकानदार से कह रहा है, "तुम्हारे पूर्वज पाकिस्तान से थे, तुम विभाजन के समय वहां से यहां आए और तुम्हारा स्वागत है. शिवसेना नेता ने कहा, "मैं कराची के नाम से नफरत करता हूं. पाकिस्तान का यह शहर आतंकियों का गढ़ है. तुम अपने पूर्वजों का नाम बैनर में लिख सकते हो, मैं उनका सम्मान करूंगा.तुम पाकिस्तान से आए थे, लेकिन यह तुम्हारा घर है, तुम्हें ये करना पड़ेगा. हम कारोबार को बढ़ाने में तुम्हारी मदद करेंगे. मैं तुम्हें मोहलत देता हूं, इसका नाम बदलकर मराठी में कुछ करो." फिर नंदगांवकर कैमरे की ओर मुड़ा और कहा कि दुकान मालिक उनकी मांग मानने को राजी हो गया है.