NDTV Khabar

महाराष्‍ट्र के इस नेता ने कहा, शिवसेना के पास बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं

उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ ही समय पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि NCP एक ‘जिम्मेदार विपक्ष’ की भूमिका निभाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्‍ट्र के इस नेता ने कहा, शिवसेना के पास बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं

आरपीआई नेता रामदास अठावले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शिवसेना सीएम पद को लेकर 50-50 का फॉर्मूला अपनाने की मांग कर रही है
  2. शिवसेना 56 विधायकों के साथ कैसे सरकार बना सकती है?
  3. भाजपा ने 105 सीटें जीतीं है, जबकि शिवसेना के पास 56 सीटें जीती हैं
मुंबई:

भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने बुधवार को कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) के पास महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के नेतृत्त्व में भाजपा के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ ही समय पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि NCP एक ‘जिम्मेदार विपक्ष' की भूमिका निभाएगी. गौरतलब है कि राज्य विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर खींचातानी चल रही है. शिवसेना मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 का फॉर्मूला अपनाने की मांग कर रही है, जबकि भाजपा लगातार इससे इनकार कर रही है. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के साथ मुलाकात के बाद सुबह शरद पवार ने यह बयान दिया कि भाजपा और शिवसेना को सरकार बनाना चाहिए और उनकी पार्टी एक ‘जिम्मेदार विपक्ष' की भूमिका निभाएगी.

महाराष्ट्र के इस बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री ने उद्धव ठाकरे के सीएम बनने के बारे में कह दी ये बड़ी बात


अठावले ने कहा, ‘‘शिवसेना के पास अब देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्त्व में भाजपा के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.'' उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा और शिवसेना को गठबंधन में सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है. उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया कि शिवसेना 56 विधायकों के साथ कैसे सरकार बना सकती है.

महाराष्ट्र में BJP के इस सहयोगी दल ने शिवसेना को दी सलाह- 'मुख्यमंत्री का पद छोड़ दें और इसके बदले...'

अठावले ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर शिवसेना हमारे साथ नहीं आना चाहती तो, फड़णवीस को आगे बढ़ना चाहिए और सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहिए.'' हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं है, जबकि शिवसेना को 56 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

टिप्पणियां

VIDEO: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले शरद पवार, कहा- हम विपक्ष में बैठेंगे



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement