शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी के एक नेता ने उन्हें बताया है कि महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस सरकार ने उनका फोन टैप करवाया था.

शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

फोन टैप करवाने के बावजूद महाराष्ट्र में सरकार तो हमने ही बनाई: संजय राउत (फाइल फोटो)

खास बातें

  • संजय राउत ने पूर्व की फडणवीस सरकार पर लगाए फोन टैपिंग के आरोप
  • कहा- फोन टैप करवाने के बावजूद महाराष्ट्र में सरकार तो हमने ही बनाई
  • इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी लगाए थे ऐसे ही आरोप
मुंबई :

शिवसेना सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी के एक नेता ने उन्हें बताया है कि महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस सरकार ने उनका फोन टैप करवाया था. एनसीपी के इस आरोप पर कि केंद्र ने पार्टी प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास की सुरक्षा वापस ले ली है, राउत ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया होगा क्योंकि राज्य में शिवसेना के नेतृत्व में सरकार गठन में पवार की भूमिका रही थी. उन्होंने कहा कि यहां तक कि गांधी परिवार को प्रदत्त एसपीजी सुरक्षा भी हाल में वापस ले ली गई. राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "BJP के एक नेता ने मुझे बताया कि मेरे फोन को टैप किया जा रहा था, मेरा कहना है कि मैं क्या कह रहा हूं अगर यह कोई सुनना चाहता है तो मैं इसका स्वागत करता हूं. मैं बाबा साहेब का चेला हूं, जो करता हूं खुलेआम करता हूं."  

उद्धव ठाकरे ने CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाने का नहीं दिया कोई आश्वासन

उन्होंने कहा, "फोन टैप करवाने के बावजूद महाराष्ट्र में सरकार तो हमने ही बनाई." एक दिन पहले राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आरोप लगाया था कि फडणवीस सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं के फोन टैप करवाए थे. महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के गठन के वक्त तो खासतौर पर ऐसा किया गया था. 

मुंबई में 27 जनवरी से 24 घंटे खुल सकेंगी दुकानें और मॉल, महाराष्‍ट्र मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

देशमुख ने कहा,"महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल को पिछली सरकार के दौरान मिली जासूसी/ फोन टैपिंग की विभिन्न शिकायतों की जांच करने को कहा गया है." कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी पहले आरोप लगाया था कि फडणवीस सरकार ने विपक्षी नेताओं के फोन टैप करवाए हैं. उन्होंने फोन-टैपिंग के मामले में अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल उठाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: CAA के विरोध में महाराष्ट्र बंद, दुकानें बंद करवा रहे 150 कार्यकर्ता हिरासत में