NDTV Khabar

राज्यसभा में नागरिकता बिल के वोटिंग के वक्त शिवसेना ने किया वॉकआउट, पी चिदंबरम ने कहा- मुझे खुशी है कि...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पर मतदान के दौरान शिवसेना (Shiv Sena) के मौजूद नहीं रहने को लेकर कहा कि वह खुश हैं कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पार्टी ने विधेयक के पक्ष में मतदान नहीं किया तथा यह स्वागत योग्य घटनाक्रम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा में नागरिकता बिल के वोटिंग के वक्त शिवसेना ने किया वॉकआउट, पी चिदंबरम ने कहा- मुझे खुशी है कि...

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पर मतदान के दौरान शिवसेना (Shiv Sena) के मौजूद नहीं रहने को लेकर कहा कि वह खुश हैं कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पार्टी ने विधेयक के पक्ष में मतदान नहीं किया तथा यह स्वागत योग्य घटनाक्रम है. राज्यसभा (Rajya Sabha) में विधेयक पारित होने के बाद चिदंबरम ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ''मुझे खुशी है कि शिवसेना ने विधेयक के पक्ष में मतदान नहीं किया. यह अच्छा है. यह स्वागत योग्य घटनाक्रम है." दरअसल, लोकसभा में विधेयक का समर्थन करने वाली शिवसेना ने राज्यसभा में इस पर मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी पहली याचिका

टिप्पणियां

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि यह विधेयक संविधान पर हमला है और अब इसके भविष्य का फैसला उच्चतम न्यायालय में होगा. गौरतलब है कि राज्यसभा ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी प्रदान की. लोकसभा ने सोमवार रात इस विधेयक को मंजूरी दी थी. इस विधेयक में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है.


Video: हम चाहते हैं कि हालात बदले, वहां शांति हो: कपिल सिब्बल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement