राज्यसभा में नागरिकता बिल के वोटिंग के वक्त शिवसेना ने किया वॉकआउट, पी चिदंबरम ने कहा- मुझे खुशी है कि...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पर मतदान के दौरान शिवसेना (Shiv Sena) के मौजूद नहीं रहने को लेकर कहा कि वह खुश हैं कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पार्टी ने विधेयक के पक्ष में मतदान नहीं किया तथा यह स्वागत योग्य घटनाक्रम है.

राज्यसभा में नागरिकता बिल के वोटिंग के वक्त शिवसेना ने किया वॉकआउट, पी चिदंबरम ने कहा- मुझे खुशी है कि...

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) पर मतदान के दौरान शिवसेना (Shiv Sena) के मौजूद नहीं रहने को लेकर कहा कि वह खुश हैं कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पार्टी ने विधेयक के पक्ष में मतदान नहीं किया तथा यह स्वागत योग्य घटनाक्रम है. राज्यसभा (Rajya Sabha) में विधेयक पारित होने के बाद चिदंबरम ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ''मुझे खुशी है कि शिवसेना ने विधेयक के पक्ष में मतदान नहीं किया. यह अच्छा है. यह स्वागत योग्य घटनाक्रम है." दरअसल, लोकसभा में विधेयक का समर्थन करने वाली शिवसेना ने राज्यसभा में इस पर मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करेगी पहली याचिका

Newsbeep

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि यह विधेयक संविधान पर हमला है और अब इसके भविष्य का फैसला उच्चतम न्यायालय में होगा. गौरतलब है कि राज्यसभा ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी प्रदान की. लोकसभा ने सोमवार रात इस विधेयक को मंजूरी दी थी. इस विधेयक में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: हम चाहते हैं कि हालात बदले, वहां शांति हो: कपिल सिब्बल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)