NDTV Khabar

कर्जमाफी के लिए योगी आदित्यनाथ की तारीफ करके भी बीजेपी पर तंज कसने से नहीं चूके उद्धव ठाकरे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्जमाफी के लिए योगी आदित्यनाथ की तारीफ करके भी बीजेपी पर तंज कसने से नहीं चूके उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 'महाराष्ट्र में भी माफ किए जाएं किसानों के कर्ज'
  2. 'यूपी सीएम ने साबित किया, कर्जमाफी चुनावी जुमला नहीं'
  3. 'आदित्यनाथ के कदमों पर चलें देवेंद्र फडणवीस'
मुंबई:

यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा किसानों के कर्ज माफ किए जाने की घोषणा के बाद अब महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में सहयोगी शिवसेना ने भी राज्य के किसानों के लिए कर्जमाफी की मांग शुरू कर दी है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 2 करोड़ 15 लाख किसानों के 36 हजार 359 करोड़ रुपये माफ करने के लिए बधाई दी. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिखाया है कि कर्ज माफ करना महज 'चुनावी जुमला' नहीं है.

उद्धव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने किसानों को ऋण के बोझ से राहत दिलाई है. तुरंत फैसला लेने के लिए मैं उनको बधाई देता हूं. उन्होंने कहा, मैं (महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री) देवेंद्र फडणवीस से अपील करता हूं कि आदित्यनाथ के कदमों पर चलें और ऋण माफी की घोषणा करें. शिवसेना महाराष्ट्र और केंद्र दोनों स्थानों पर सरकार में भाजपा की सहयोगी है.

टिप्पणियां

उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर सत्तारूढ़ बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा कि वादों को पूरा नहीं करना सत्तारूढ़ पार्टी की विशेषता है. पवार ने पनवेल में विपक्षी पार्टियों की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, लोगों के वादे पूरा नहीं करना बीजेपी की विशेषता है. इस रैली के साथ विपक्ष की सप्ताह भर लंबी संघर्ष यात्रा खत्म हो गई. इस रैली का मकसद महाराष्ट्र में किसानों के लिए कर्ज माफी की मांग करना था.


प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा कि यात्रा बीजेपी सरकार के खिलाफ संयुक्त आंदोलन की शुरुआत है और आने वाले दिनों में यह तेज होगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने चंद्रपुर का दौरा किया, फिर भी एक किसान ने आत्महत्या कर ली. चव्हाण ने दावा किया कि इस किसान का शव पेड़ से आठ घंटे तक लटका रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'तानाजी' कर रही तूफानी कमाई, सैफ अली खान बोले-फिल्म में मेरा किरदार...

Advertisement