यह ख़बर 01 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बाल ठाकरे पर आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर शिवसेना का प्रदर्शन

फाइल फोटो

मुंबई:

सोशल नेटवर्किंग साइट ‘फेसबुक’ पर वीर शिवाजी और दिवंगत शिवसेना नेता बाल ठाकरे की विवादास्पद तस्वीर और अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने को लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मुलुंड थाने के एक अधिकारी ने प्रेस को बताया कि आईपीसी की धारा 295 ए (किसी वर्ग की धार्मिक भावना आहत करने के इरादे से उसके धर्म और धार्मिक विश्वास का अपमान करना) तथा आईटी कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

फेसबुक पोस्टों में अपमानजनक टिप्पणी मिलने के बाद शिवसेना के कार्यकर्ता अविनाश बागल ने शनिवार को थाने में शिकायत की थी। सूत्रों के अनुसार मुंबई पुलिस ने फेसबुक प्रशासन की मदद से शनिवार रात एक एकाउंट बंद कर दिया जिस पर आपत्तिजनक तस्वीरें थीं।

हालांकि एक अज्ञात व्यक्ति ने एक दूसरा फेसबुक एकाउंट खोल लिया था, लेकिन पुलिस ने इस सोशल नेटवर्किंग साइट की मदद से उसे भी बंद करवा दिया।

शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने फेसबुक के इस विवादास्पद पोस्ट के खिलाफ शनिवार रात और रविवार सुबह पुणे और उसके आसपास प्रदर्शन किया एवं बसों पर पथराव किया। इस घटना में करीब आठ बसों को नुकसान पहुंचा। शिवसेना के प्रदर्शन के आह्वान पर रविवार सुबह पुणे के विभिन्न इलाकों में दुकानें बंद रहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2012 में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के बारे में फेसबुक पर विवादास्पद टिप्पणी पोस्ट करने पर दो लड़कियां गिरफ्तार की गई थीं।