NDTV Khabar

शिवसेना नेता संजय राउत ने वसीम बरेलवी के शेर के साथ साधा BJP पर निशाना, कहा- उसूलों पे जहाँ आँच आये टकराना जरूरी है...

वरिष्ठ नेता संजय राउत ने दावा किया कि पार्टी जल्द ही ‘‘170 विधायकों’’ के समर्थन से राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना नेता संजय राउत ने वसीम बरेलवी के शेर के साथ साधा BJP पर निशाना, कहा- उसूलों पे जहाँ आँच आये टकराना जरूरी है...

शिवसेना नेता संजय राउत. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव परिणाम में प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुत मिलने के बावजूद राज्य में नयी सरकार के गठन को लेकर दोनों दलों के बीच गतिरोध जारी है और परिणाम आने के दस दिन बाद भी दोनों दल मतभेदों को सुलझाने में सफल नहीं हुए हैं जिससे नये गठबंधन बनने समेत कई प्रकार की अटकलें शुरू हो गयी हैं. महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना में तनातनी जारी है. शिवसेना सांसद संजय राउत लगातार सहयोगी पार्टी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साध रहे हैं. राउत भाजपा पर निशाना साधते हुए शिवेसना की 50-50 की मांग को लगातार दोहरा रहे हैं. रविवार को उन्हें टि्वटर पर उर्दू शायर वसीम बरेलवी का एक मशहूर शेर शेयर करते हुए भाजपा पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'उसूलों पे जहाँ आँच आये टकराना ज़रूरी है.... जो ज़िन्दा हों तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है.'

वहीं, राउत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ सोमवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे. महाराष्ट्र राजभवन की ओर से न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया गया, 'शिवसेना नेता संजय राउत, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से सोमवार शाम 5 बजे मिलने वाले हैं.' राउत ने यह भी कहा है कि वह रविवार को राज्यपाल से मिलेंगे और उनसे महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित करने का अनुरोध करेंगे.


महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं शरद पवार, अजीत पवार ने कहा...

शिवसेना ने रविवार को अपनी बयानबाजी तेज कर दी. वरिष्ठ नेता संजय राउत ने दावा किया कि पार्टी जल्द ही ‘‘170 विधायकों'' के समर्थन से राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी. भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ राउत के तीखे तेवरों के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उम्मीद जतायी कि गतिरोध जल्द ही समाप्त हो जाएगा और प्रदेश में नई सरकार बनेगी. दूसरी ओर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य में सरकार गठन के लिए कोई समयसीमा निश्चित नहीं की.

महाराष्ट्र: बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी, अमित शाह से मिलने दिल्ली जाएंगे फडणवीस

टिप्पणियां

महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा शिवसेना गठबंधन के 288 सदस्यीय सदन में 161 सदस्य निर्वाचित हुए हैं. इनमें से भाजपा के 105 जबकि शिवसेना के 56 विधायक हैं . एक अन्य घटनाक्रम में यह बात सामने आई कि शिवसेना ने राकांपा से संपर्क किया है. राकांपा प्रमुख शरद पवार का सोमवार को नयी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने का कार्यक्रम है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार को मोबाइल पर संदेश भेजा है, जिसके बारे में अजीत ने संवाददाताओं को जानकारी दी.

VIDEO: शिवसेना ने कहा- बीजेपी के पास नंबर है, तो गवर्नर के पास जाए



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement