दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणामों से संकेत मिलता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपराजेय नहीं हैं.

दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं

शिवसेना नेता संजय राउत राज्यसभा सांसद हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली चुनाव में AAP ने जीतीं 62 सीटें
  • 8 सीटों पर जीती भारतीय जनता पार्टी
  • RS सांसद हैं शिवसेना नेता संजय राउत
नई दिल्ली:

शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणामों से संकेत मिलता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अपराजेय नहीं हैं. शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में प्रकाशित साप्ताहिक स्तंभ में उसके कार्यकारी संपादक राउत ने भाजपा की 'धर्म केन्द्रित' राजनीतिक रणनीति की आलोचना करते हुए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) नीत दिल्ली सरकार के विकास कार्यों की तारीफ की है.

संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपराजेय लग रही भाजपा दिल्ली में 'ताश के पत्तों' की तरह ढह गई. बेहद व्यंग्यात्मक टिप्पणी में राउत ने कहा, 'भगवान राम भी पार्टी को चुनाव जीतने में मदद नहीं कर रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'कोई देश बिना धर्म के नहीं है, लेकिन धर्म का अर्थ देशभक्ति नहीं है. भगवान हनुमान का भक्त केजरीवाल दिल्ली में राम राज्य ले आया जबकि भाजपा ने तो भगवान राम को लगभग चुनाव मैदान में उतार ही दिया था.' इस चुनाव से सीख लेने की बात करते हुए उन्होंने कहा, 'दिल्ली की तस्वीर कुछ यूं थी, हनुमान भक्त केजरीवाल और दिल्ली की जनता बन गई थी राम. राम मजबूती से हनुमान के साथ खड़े रहे.'

तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने CM पद की शपथ ली, कैबिनेट में कोई बदलाव नहीं, जानें सभी मंत्रियों के बारे में

राउत ने सवाल किया कि भाजपा नेताओं ने पहले कहा था कि जो भगवा पार्टी को वोट नहीं देगा वह देशद्रोही होगा, तो क्या पूरी दिल्ली पर यह मुहर लगने वाली है? उन्होंने कहा, 'दिल्ली के परिणाम ऐसे संकेत हैं कि अब मोदी-शाह अपराजेय नहीं रहे. यह इंगित करता है कि मतदाता बेईमान नहीं हैं. राजनीतिक लाभ के लिए धार्मिक तूफान उठाया गया लेकिन मतदाता उसमें नहीं उड़े.' राज्यसभा सदस्य ने कहा कि लोगों को अब इस 'मिथक' से बाहर निकल आना चाहिए कि सिर्फ मोदी और शाह ही चुनाव जीत सकते हैं. हालिया अंतरराष्ट्रीय यात्रा के अनुभव साझा करते हुए राउत ने कहा कि ताशकंद हवाई अड्डे पर वर्षों से वहां रह रहे दो भारतीयों ने कहा कि भाजपा का बुलबुला अब फूट रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: संजय राउत ने वापस लिया 'इंदिरा गांधी और करीम लाला की मुलाकात' वाला बयान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)