NDTV Khabar

अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार के साथ नहीं खड़ी होगी शिवसेना

शिवसेना के वरिष्ठ लोकसभा सांसद और नेता चंद्रकांत खैरे ने कहा, टीडीपी के एनडीए छोड़ने पर बीजेपी लीडरशिप ने सहयोगी दलों से नहीं की बातचीत

3.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार के साथ नहीं खड़ी होगी शिवसेना

शिवसेना सांसद चंद्रकांत खैरे ने कहा है कि उनकी पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर तटस्थ रहेगी.

खास बातें

  1. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही अंतिम फैसले का ऐलान करेंगे
  2. शिवसेना में बीजेपी के नेतृत्व से नाराजगी
  3. लोकसभा में टीडीपी के 16 और शिवसेना के 18 सांसद
नई दिल्ली: टीडीपी के एनडीए गठबंधन से बाहर जाने के फैसले के बाद मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर गठबंधन के अंदर राजनीति तेज़ हो गई है. शिवसेना ने संकेत दिया है कि वह अविश्वास प्रस्ताव का न तो विरोध करेगी और न ही समर्थन करेगी.

मोदी सरकार से तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) अपने संबंध समाप्त कर चुकी है. ठीक ऐसे वक्त पर शिवसेना भी उसका साथ न देने की बात कह रही है. लोकसभा में टीडीपी के 16 और शिवसेना के 18 सांसद हैं. यदि अविश्वास प्रस्ताव आता है तो मोदी सरकार को इन 34 सांसदों का समर्थन नहीं मिलेगा.   

एनडीटीवी से बातचीत में शिवसेना के वरिष्ठ लोकसभा सांसद और नेता चंद्रकांत खैरे ने कहा कि पार्टी अविश्वास प्रस्ताव के दौरान तटस्थ रहेगी. खैरे ने कहा कि इस बारे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही अंतिम फैसले का ऐलान करेंगे. इसका सीधा मतलब यह हुआ कि अविश्वास प्रस्ताव के सवाल पर शिवसेना बीजेपी के साथ खड़ी फिलहाल नहीं दिखाई दे रही है.

यह भी पढ़ें : गोरखपुर में हार के बाद BJP पर शिवसेना का हमला, कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में होगा 110 सीटों का नुकसान

खैरे ने कहा कि टीडीपी के एनडीए छोड़ने के बावजूद बीजेपी लीडरशिप ने सहयोगी दलों से कोई बातचीत नहीं की है. उन्होंने इस बात पर नाराज़गी जताई कि टीडीपी के बाहर जाने के बाद भी शिवसेना लीडरशिप से बीजेपी नेतृत्व ने कोई संपर्क नहीं किया है.

टिप्पणियां
VIDEO : लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी शिवसेना

खैरे ने कहा, "वाजपेयी ने 5 साल तक 24 पार्टियों के साथ सरकार चलाई थी. वाजपेयी महत्वपूर्ण मसलों पर बाला साहेब ठाकरे से सलाह-मशविरा किया करते थे. लेकिन मोदी सरकार में शिवसेना लीडरशिप से कोई बात ही नहीं करता है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement