यह ख़बर 22 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मंत्रिमंडल विस्तार में दी जाएगी शिवसेना को जगह : भाजपा मंत्री

मुंबई:

भाजपा नेता एवं महाराष्ट्र के पीडब्ल्यूडी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने आज कहा कि अलग हुई गठबंधन सहयोगी शिवसेना को विधानसभा के आठ दिसंबर से शुरू होने जा रहे शीतकालीन सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 'जगह दी जाएगी।' वहीं दूसरी ओर, शिवसेना ने कहा कि वह कुल पदों के एक तिहाई पद और उपमुख्यमंत्री पद दिए जाने की अपनी मांग पर दृढ़ है।

पाटिल ने कोल्हापुर में कहा, 'हम हमेशा से चाहते थे कि शिवसेना हमारे साथ शामिल हो, क्योंकि हम राज्य में अस्थिर सरकार नहीं देखना चाहते.. अंतिम तस्वीर एक या दो दिन में साफ हो जाएगी। शिवसेना को मंत्रिमंडल विस्तार में जगह दी जाएगी, जो 25 और 30 नवंबर के बीच हो सकता है।'

खबर है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो नई दिल्ली में हैं, ने मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।

शिवसेना के नेता गजानन कीर्तिकर ने हालांकि कहा कि उनकी पार्टी ने विगत में सत्ता में भाजपा को उचित भागीदारी दी थी और अब भाजपा को यह करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, 'यह भाजपा और फडणवीस की जिम्मेदारी है कि वे शिवसेना को साथ लें। हम कम से कम एक तिहाई पद चाहते हैं। जब हम सत्ता में थे तब हमने उन्हें :भाजपा: उपमुख्यमंत्री पद और अन्य महत्वूपर्ण मंत्रालय दिए थे। अब हम यही उम्मीद भाजपा से करते हैं, हमें वैसा ही सम्मान मिले। लेकिन अंतिम निर्णय उद्धव ठाकरे करेंगे।'