NDTV Khabar

BJP और शिवसेना के संबध तनावपूर्ण हैं लेकिन मोदी और उद्धव आपस में भाईचारा रखते हैं : सामना

सामना में लिखा गया है कि भले ही BJP और शिवसेना के बीच संबध महाराष्ट्र में तनावपूर्ण हैं लेकिन मोदी और उद्धव आपस में भाईचारा रखते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP और शिवसेना के संबध तनावपूर्ण हैं लेकिन मोदी और उद्धव आपस में भाईचारा रखते हैं : सामना

शिवसेना ने सामना में लिखा प्रधानमंत्री को छोटे भाई को सहयोग करनी चाहिए

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के एक दिन बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोटे भाई उद्धव ठाकरे को सहयोग करना चाहिए. सामना में लिखा गया है कि भले ही BJP और शिवसेना के बीच संबध महाराष्ट्र में तनावपूर्ण हैं लेकिन मोदी और उद्धव आपस में भाईचारा रखते हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बाधाई दी थी. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा था "उद्धव ठाकरे जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई, हमें उम्मीद है वो पूरी लगन से महाराष्ट्र की तरक्की के लिए काम करेंगे. गौरतलब है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच चुनाव परिणाम के बाद मुख्यमंत्री के पद को लेकर गतिरोध उत्पन्न हो गया था. जिसके बाद दोनों ही पार्टी की 3 दशक पुराना गठबंधन टूट गया था. बाद में लगातार बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में शिवसेना ने NCP और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना ली है. शिवसेना की तरफ 'सामना' में यह बयान तब आया है जब भाजपा और शिवसेना के नेता एक दूसरे के ऊपर लगातार हमालवर रहे हैं. 

टिप्पणियां

शिवसेना ने 'सामना' में यह भी लिखा है कि प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं वो किसी एक दल के नहीं होते हैं " केंद्र को महाराष्ट्र की जनता के फैसले का सम्मान करना चाहिए. राज्य की स्थिरता में सहयोग करना चाहिए. केंद्र को राज्य के विकास में सहयोग करना चाहिए, निश्चय ही दिल्ली देश की राजधानी है लेकिन उद्धव ठाकरे बाला साहेब ठाकरे के पुत्र हैं उन्होंने दिखाया है कि महाराष्ट्र दिल्ली का गुलाम नहीं है" बता दें कि शिवसेना प्रमुख ने पत्र लिखकर शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री को शामिल होने का न्योता भी दिया था. 


VIDEO: महाराष्ट्र में पहली बार ठाकरे परिवार से बना सीएम



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बेटी की शादी कराने के बाद सास को हुआ दामाद से प्यार, एक साल बाद ही दिया बच्चे को जन्म

Advertisement