NDTV Khabar

शिवपाल यादव ने ली मायावती के पुराने आशियाने में एंट्री, अष्टमी के दिन किया गृह प्रवेश, जानें घर की खासियतें

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह का उस सरकारी बंगले में गृह प्रवेश हो गया, जो कभी मायावती का आशियाना हुआ करता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवपाल यादव ने ली मायावती के पुराने आशियाने में एंट्री, अष्टमी के दिन किया गृह प्रवेश, जानें घर की खासियतें

शिवपाल यादव अपने नए बंगले में पूजा करते हुए.

नई दिल्ली: समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) का उस सरकारी बंगले में गृह प्रवेश हो गया, जो कभी बसपा सुप्रमो मायावती का आशियाना हुआ करता था. दरअसल, समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव बुधवार को दुर्गाअष्टमी के दिन पूजा-अर्चना कर अपने नए घर में प्रवेश कर गए. गौरतलब है कि हाल ही में योगी सरकार ने शिवपाल यादव को यह घर अलॉट किया था. पहले ये घर मायावती को मिला हुआ था. हालांकि, योगी सरकार के इस फैसले के बाद यूपी की सियासत में अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि क्या शिवपाल यादव पर योगी सरकार मेहरबान है और क्या शिवपाल यादव और भारतीय जनता पार्टी के बीच कुछ सियासी पकवान पक रहा है? बहरहाल, किसी तरह के कयासों से शिवपाल सिंह ने इनकार किया है. 

आखिर क्यों शिवपाल पर मेहरबान है योगी सरकार, सरकारी बंगले के बाद अब जल्द मिल सकती है Z सिक्योरिटी

जब से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल यादव को बसपा प्रमुख मायावती वाला सरकारी बंगला मिला है, तब से उत्तर प्रदेश की सियासत में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व लोकनिर्माण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं. सेक्युलर मोर्चा के सूत्रों के मुताबिक, सरकार से करीबी की वजह से ही उन्हें मायावती का बंगला आवंटित कर दिया गया. इस बीच सरकार के सूत्रों की माने तो जल्द ही शिवपाल को भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बराबर जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है. 
 
fq8h1gaoनये घर में पूजा करते शिवपाल यादव

मिला मायावती वाला बंगला : 12 बेडरूम, 12 ड्रेसिंग रूम, 2 किचन, 8 एसी प्लांट, शिवपाल बोले- मुझे ऐसे ही बंगले की जरूरत थी

शिपाल यादव जिस बंगले में आज प्रवेश किये हैं, उस बंगले की कई खासियतें हैं. इसमें 12 बेडरूम, 12 ड्रेसिंग रूम, 2 बड़े हॉल, 4 बड़े बरामदे, 2 किचन और स्टाफ क्वर्टर हैं. बंगले में 8 एसी प्लांट और 500 किलोवॉट के साउंड प्रूफ जनरेटर लगे हैं. माना जा रहा है कि अखिलेश से बगावत के बाद तोहफे के तौर पर इसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल को सौंपा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसा बंगला तो योगी सरकार के किसी भी मंत्री के भी नसीब में नहीं है.

 
13l5gtfoशिपपाल यादव ने अष्टमी पूजा भी की

बंगला आवंटित होने पर शिवपाल ने इस मुद्दे पर एनडीटीवी से कहा था कि वह बहुत सीनियर विधायक हैं और उन्हें बड़े बंगले की जरूरत थी इसलिए सरकार ने उन्हें ऐसा बंगला दिया है. उनका यह भी दावा है कि वह हमेशा से बीजेपी के खिलाफ रहे हैं और उनकी बीजेपी के साथ किसी तरह की सांठगांठ नहीं है. 

यूपी की योगी सरकार का फैसला: बसपा प्रमुख मायावती का बंगला सपा छोड़ चुके शिवपाल यादव को दिया

टिप्पणियां
दरअसल, शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश में नई राजनीतिक पार्टी खड़ी कर दी है. शिवपाल सिंह यादव ने बीते 29 अगस्त को जब समाजवादी सेक्युलर मोर्चे (Samajwadi Secular Morcha) का गठन किया तो अखिलेश यादव से नाराज चल रहे सपा के नेताओं को एक राजनीतिक प्लेटफॉर्म मिलता हुआ दिखाई दिया. शिवपाल यादव कई बड़े सपा नेताओं को जोड़ने में सफल रहे. इनमें ज्यादातर नेता मुलायम सिंह यादव के संघर्ष के दौर से साथी रहे हैं. फिलहाल वह पूरे प्रदेश में समाजवादी पार्टी से दो-दो हाथ करने पर आमादा हैं.

VIDEO: शिवपाल यादव को मिला मायावती का बंगला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement