NDTV Khabar

शिवपाल यादव को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखाया गया

अब तक पार्टी के महासचिव रहे रामगोपाल यादव की पदोन्नति हो गई है उन्हें अब प्रमुख महासचिव बना दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवपाल यादव को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखाया गया

शिवपाल यादव को नहीं मिली राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह

खास बातें

  1. शिवपाल यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल नहीं
  2. मुलायम सिंह का भी सीधे तौर पर नाम नहीं
  3. रामगोपाल यादव की हुई तरक्की
नई दिल्ली: अक्टूबर के पहले हफ्ते में आगरा में हुई समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बिना विरोध अगले 5 सालों के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद सोमवार को अखिलेश यादव ने अपनी नई टीम घोषित की, जिसमें शिवपाल यादव को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जबकि बसपा छोड़ सपा में आए इंद्रजीत सरोज को महासचिव बना दिया गया है.

अखिलेश यादव ने शनिवार को पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर लिया आशीर्वाद

मुलायम सिंह का भी कार्यकारिणी में कोई ज़िक्र नहीं किया गया, पर लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता के रूप में मुलायम पदेन सदस्य के तौर पर अपने आप ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हैं. सोमवार को 56 सदस्यीय कार्यकारिणी की सूची राममगोपाल ने जारी की. अब तक पार्टी के महासचिव रहे रामगोपाल यादव की पदोन्नति हो गई है उन्हें अब प्रमुख महासचिव बना दिया गया है.

टिप्पणियां
मुलायम के ताजपोशी में न पहुंचने पर अखिलेश यादव बोले- फोन पर ही दे दिया है आशीर्वाद

चर्चा थी कि शिवपाल यादव को परिवार में सुलह के दौर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण पद दिया जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ. अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह को पार्टी का संरक्षक कहते हैं पर पार्टी में संरक्षक जैसा कोई पद ही नहीं है. आजम खान, नरेश अग्रवाल, रमाशंकर राजभर जैसे बड़े नामों को पार्टी का महासचिव बनाया गया है, वहीं संजय सेठ को कोषाध्यक्ष बनाया गया है, किरणमय नंदा को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर बरकरार रखा गया है.  जया बच्चन, अबु आज़मी, अभिषेक मिश्रा को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement