NDTV Khabar

शिवपाल यादव को PWD वापस नहीं मिला, सिंचाई, राजस्व, चिकित्सा शिक्षा विभाग सौंपे गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवपाल यादव को PWD वापस नहीं मिला, सिंचाई, राजस्व, चिकित्सा शिक्षा विभाग सौंपे गए

शिवपाल यादव का फाइल फोटो...

खास बातें

  1. शिवपाल यादव को सिंचाई और राजस्व वापस दिए गए.
  2. साथ ही उन्‍हें चिकित्सा शिक्षा और लघु सिंचाई विभाग भी दिया गया
  3. सपा प्रदेश अध्‍यक्ष बनने पर अखिलेश ने शिवपाल को दी बधाई
लखनऊ:

काफ़ी उठापटक के बाद आख़िरकार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा और काबिना मंत्री शिवपाल यादव को सिंचाई और राजस्व विभाग वापस दे दिए हैं. इसके साथ ही उन्‍हें चिकित्सा शिक्षा और लघु सिंचाई विभाग भी दिया गया है. हालांकि अहम यह है कि शिवपाल यादव को पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग वापस नहीं दिया गया है.

इससे पहले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा दखल दिए जाने बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नरम रुख दिखाते हुए एक ट्वीट करते हुए चाचा शिवपाल यादव को तीन महत्वपूर्ण मंत्रालय देने की बात कही थी, जो उनसे पिछले हफ्ते छीन लिए थे.

(पढ़ें- अखिलेश और शिवपाल के गुटों में बंटे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता : पार्टी मुख्यालय पर किया प्रदर्शन)

इससे पहले, शुक्रवार को मुलायम सिंह, शिवपाल यादव और अखिलेश यादव ने 30 मिनट तक मुलाकात की थी. इसके बाद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने कहा था कि पार्टी में मतभेद नहीं हैं, हम सब साथ हैं. मेरे रहते पार्टी में फूट नहीं हो सकती, हालांकि परिवार में कभी-कभी मतभेद हो जाता है.


टिप्पणियां

मुलायम ने आगे यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मेरी बात कभी नहीं टालेंगे. अखिलेश-शिवपाल-रामगोपाल में कोई झगड़ा नहीं है. उन्होंने यह भी साफ किया था कि गायत्री प्रजापति फिर मंत्री बनेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई रद्द कर दी गई है.

वहीं, एनडीटीवी से अखिलेश यादव ने कहा कि पिता को खुश रखने के लिए सब कुछ करूंगा. बतौर सीएम, बतौर पुत्र मुझ पर जिम्मेदारी है. मैं पार्टी अध्यक्ष की बात का सम्मान करूंगा.  इससे पूर्व मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव का यूपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा नामंजूर कर दिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement