NDTV Khabar

शिवराज सरकार ने लोगों को आम की तरह चूसा और गुठली की तरह फेंक दिया : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भोपाल में आम आदमी पार्टी की शंखनाद रैली में मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवराज सरकार ने लोगों को आम की तरह चूसा और गुठली की तरह फेंक दिया : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को भोपाल में आम आदमी पार्टी की शंखनाद रैली को संबोधित किया.

खास बातें

  1. केजरीवाल ने कहा- अगले चुनाव में शिवराज सरकार को जड़ से उखाड़कर फेंक दो
  2. शिवराज सरकार भ्रष्टाचार और दिल्ली सरकार ईमानदारी के लिए जानी जाती है
  3. एमपी को बचाने के लिए यहां भी अगले साल विधानसभा चुनाव लड़ना पड़ेगा
भोपाल:

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर बरसे. उन्होंने भोपाल में आयोजित आप की शंखनाद रैली में कहा कि शिवराज ने मध्यप्रदेश को आम की तरह चूस लिया. केजरीवाल ने 'मामा' कहे जाने वाले शिवराज सिंह की तुलना कंस मामा से की.

अरविंद केजरीवाल ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार एवं कुशासन के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने लोगों को आम की तरह चूस लिया है और गुठली की तरह फेंक दिया है. उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की कि वे राज्य का भविष्य बदलने के लिए अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में इस सरकार को जड़ से उखाड़कर फेंक दें.

यह भी पढ़ें : 90 फीसदी IAS अधिकारी काम नहीं करते, फाइल रोके रहते हैं : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल


आम आदमी पार्टी की बीएचईएल क्षेत्र के दशहरा मैदान पर आयोजित शंखनाद रैली में केजरीवाल ने कहा कि मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार के लिए फेमस है. मध्यप्रदेश में बिजली सबसे महंगी है क्योंकि शिवराज सरकार ने पांच निजी कंपनियों से बिजली के गैर कानूनी समझौते किए हैं. उन्होंने खुलासा किया कि दिल्ली सरकार मध्यप्रदेश से सस्ती बिजली खरीदती है, फिर मध्यप्रदेश में बिजली महंगी क्यों है?

उन्होंने कहा कि बीते 14 साल में शिवराज सिंह ने क्या किया. प्रदेश में 70 प्रतिशत बच्चे फेल होते हैं. 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं और 75 बच्चे रोज मर रहे हैं. राज्य में 12 बलात्कार रोज हो रहे हैं. रोज पांच किसान आत्महत्या करते हैं. शिवराज सरकार में शिक्षक, स्टूडेंट, किसान, व्यापारी सभी दुखी हैं. मध्यप्रदेश में हर तरफ  भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है.प्रदेश का एक लाख 70 हजार करोड़ का बजट सब मिलकर खा जाते हैं. मध्यप्रदेश की पहचान है व्यापम घोटाला. शिवराज सिंह की सरकार भ्रष्टाचार के लिए जबकि दिल्ली की मेरी सरकार अपनी ईमानदारी के लिए जानी जाती है.

टिप्पणियां

VIDEO : केजरीवाल सरकार को झटका

केजरीवाल ने कहा कि हम शंखनाद करने जा रहे हैं शिवराज सरकार के खिलाफ और भ्रष्टाचार के खिलाफ. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को बचाने के लिए यहां पर भी अगले साल विधानसभा चुनाव लड़ना पड़ेगा. यदि आप भ्रष्टाचार चाहते हो, तो शिवराज को वोट दो और यदि नहीं, तो ईमानदार आम आदमी पार्टी को वोट दें. केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता कहते हैं कि मैं लड़ता बहुत हूं, लेकिन साथ में यह भी कहते हैं कि केजरीवाल कट्टर ईमानदार है. उन्होंने अपने भाषण में दिल्ली सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं.
(इनपुट एजेंसियों से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement