पत्रकार अक्षय के परिवार से मिले शिवराज, बोले, सच सामने लाना मेरा मिशन

पत्रकार अक्षय के परिवार से मिले शिवराज, बोले, सच सामने लाना मेरा मिशन

शिवराज सिंह चौहान ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पत्रकार अक्षय सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर परिवार से मिलने पहुंचे। परिवार से मिलने के बाद शिवराज ने पत्रकारों से कहा कि अक्षय की मौत का सच सामने लाना मेरा मिशन है। हम बेहतर तरीके से जांच की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अक्षय के परिवार के साथ खड़े हैं और उनकी हरसंभव मदद करेंगे। उन्होंने अक्षय की बहन को नौकरी का प्रस्ताव भी दिया।

दरअसल, व्यापमं घोटाले की रिपोर्टिंग करने के दौरान पिछले शनिवार को ही अक्षय की मृत्यु हो गई थी। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से एक मुलाकात के सिलसिले में मुख्यमंत्री दिल्ली आए हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 से अब तक इस घोटाले से जुड़े 36 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें अक्षय सिंह भी शामिल हैं। वह उस परिवार से बातचीत कर रहे थे, जिनकी बेटी नम्रता दामोर का 2012 में देहांत हो गया था। बातचीत के दौरान ही अक्षय के मुंह से झाग निकलने लगे और वह गिर गए। दिल्ली के इस पत्रकार ने व्यापमं घोटाले के कई पहलुओं को देश के सामने लाने का काम किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी अक्षय के परिवार से मुलाकात की थी। वहीं, बीते रविवार को अक्षय के अंतिम संस्कार में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे। दोनों की पार्टियों ने मांग की है कि अक्षय के मौत की स्वतंत्र जांच मध्य प्रदेश के बाहर करवाई जाए।