मुंगेर फायरिंग को संजय राउत ने बताया 'हिंदुत्व पर हमला', बोले- यही महाराष्ट्र या बंगाल में होता तो BJP...

26 अक्टूबर को मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे.

मुंगेर फायरिंग को संजय राउत ने बताया 'हिंदुत्व पर हमला', बोले- यही महाराष्ट्र या बंगाल में होता तो BJP...

मुंगेर गोलीबारी कांड को लेकर शिवसेना का बीजेपी पर हमला

नई दिल्ली:

बिहार के मुंगेर (Munger) में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग (Police Firing) को लेकर लगातार सरकार की आलोचना हो रही है. शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शुक्रवार को बीजेपी (BJP) और बिहार के राज्यपाल पर निशाना साधा. राउत ने कहा कि मुंगेर में हुई फायरिंग की घटना हिंदुत्व (Hindutva) पर हमला है. यदि इस इस तरह की घटना महाराष्ट्र या अन्य राज्य में होती तो बीजेपी के नेता और राज्यपाल राष्ट्रपति शासन (President Rule) की मांग करने लगते. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, "मुंगेर में हुई गोलीबारी की घटना हिंदुत्व पर हमला है. यदि इस तरह की घटना महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल या राजस्थान में होती तो, राज्यपाल और भाजपा के नेता राष्ट्रपति शासन की मांग करते. बिहार के गवर्नर और बीजेपी नेता अब कोई सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं?"      

बता दें कि 26 अक्टूबर को मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे. पुलिस फायरिंग और शख्स की मौत से गुस्साए लोगों ने कल यानी गुरुवार को एसडीओ और एसपी दफ्तर और आवास पर पथराव किया. साथ ही उपद्रवियों ने पूरब सराय थाने में आग लगा दी और वहां खड़ी पुलिस की गाड़ियों को भी फूंक दिया. 

Newsbeep

चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने वहां के डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह का तबादला कर दिया है. मानवजीत सिंह ढिल्लो को नया एसपी और रचना पाटिल को नया डीएम बनाया गया है.  इसके साथ ही चुनाव आयोग ने मगध प्रमंडल के कमिश्नर असंगबा चुबा एओ को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. आयोग ने सात दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है. 

वीडियो: मुंगेर में गोलीकांड के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com