NDTV Khabar

BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा- सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर नहीं लड़ी जा सकती राजनीतिक लड़ाई

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई टीम के पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल में पैदा हुआ विवाद बड़ा रूप धारण करता जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा- सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर नहीं लड़ी जा सकती राजनीतिक लड़ाई

संजय राउत

खास बातें

  1. संजय राउत ने भी उठाए मामले पर सवाल
  2. पीएम मोदी से की मामले में हस्तक्षेप करने की मांग
  3. कहा ये लड़ाई CBI बनाम पुलिस की नहीं, बीजेपी बनाम टीएमसी की
नई दिल्ली:

कोलकाता में रविवार को शुरू हुए हाईवोल्टेज ड्रामे पर वक्त के साथ सियासी रंग चढ़ता जा रहा है. इस मामले पर जहां एक तरफ सभी विपक्षी दल बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ लामबंद होते जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अब बीजेपी के सहयोगी भी ममता के खेमे में नजर आ रहे हैं. एनडीए में बीजेपी के साथी शिवसेना ने एक बार फिर इस मामले पर मोदी सरकार के खिलाफ बयान दिया है. शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीतिक लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती है. उन्होंने कहा कि यह मामला सीबीआई बनाम बंगाल पुलिस का नहीं है, बल्कि बीजेपी बनाम टीएमसी का है. राउत के मुताबिक इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीएम ममता बनर्जी से बात करना चाहिए. क्योंकि प्रधानमंत्री सिर्फ किसी एक पार्टी के नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि अगर एक बड़े राज्य की मुख्यमंत्री धरने पर बैठे तो समझना चाहिए कि मामला गंभीर है.हम खुद भी जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यह मामला सीबीआई बनाम ममता बनर्जी है या ममता बनर्जी बनाम बीजेपी है. अगर सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है तो यह मामला देश की गरिमा और एजेंसियों की प्रतिष्ठा पर सवाल खड़ा करता है. 

बंगाल विवाद: सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI, कहा- जांच में रोड़ा बने रहे थे राजीव कुमार, CJI बोले- कल करेंगे सुनवाई


बता दें कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई टीम के पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल में पैदा हुआ विवाद बड़ा रूप धारण करता जा रहा है. सीबीआई इस विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका में सीबीआई ने मांग की है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सारदा चिटफंड मामले की जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए जाएं. सीबीआई ने कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को कई बार तलब किया गया, लेकिन उन्होंने कोई सहयोग नहीं किया, वे जांच में रोड़ा बन गए. सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, 'हमारी टीम को गिरफ्तार किया गया और कथित तौर पर हिरासत में रखा गया. कोलकाता पुलिस कमिश्नर को तुरंत सरेंडर करना चाहिए.' 

अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

टिप्पणियां

बता दें, चिटफंड घोटालों के मामले में राजीव कुमार से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ रविवार रात धरने पर बैठीं ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच जबर्दस्त टकराव की स्थिति पैदा हो गई. ममता ने जोर देकर कहा है कि मोदी सरकार ने ‘संविधान और संघीय ढांचे' की भावना का गला घोंट दिया. इस बीच, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर ममता के समर्थन में उतर आई हैं.

Video: बोफोर्स का बाप है राफेल घोटाला: शिवसेना



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement