शोभा डे के ट्वीट से आहत इंस्पेक्टर जोगावत के इलाज के लिए आगे आए मुंबई के डॉक्टर लकड़ावाला

शोभा डे के ट्वीट से आहत इंस्पेक्टर जोगावत के इलाज के लिए आगे आए मुंबई के डॉक्टर लकड़ावाला

मध्यप्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत का वजन करीब 180 किलोग्राम है...

नीमच:

लेखिका शोभा डे की टिप्पणी से सुखिर्यों में आये मध्यप्रदेश पुलिस के नीमच में पदस्थ इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत के मोटापे की जांच करने शनिवार को मुंबई के एक चिकित्सा संस्थान का प्रतिनिध यहां पहुंचा है. यह प्रतिनिधि देश के जाने माने डॉक्टर मुफज्जल लकड़ावाला के संस्थान ‘सेंटर फॉर ओबेसिटी एंड डाईजेस्टि‍व सर्जरी’ (सीओडीएस) मुंबई की तरफ से आया है. लेखिका शोभा डे ने अपने ट्विटर हैंडल पर जिस इंस्पेक्टर का फोटो शेयर किया था, वह महाराष्ट्र पुलिस का ना होकर मध्यप्रदेश पुलिस का निकला और उसके मोटापे कारण खानपान ना होकर बीमारी निकली, जिस पर पूरे देश के मीडिया में जमकर हल्ला मचा और जोगावत (58) के पक्ष में मीडिया ने खूब खबरें दीं. जोगावत के मोटापे का इलाज करने के लिये सीओडीएस आगे आया है और इसके प्रबंधक फ्लोईड डिसूजा मुंबई से यहां पहुंचे हैं. नीमच पहुंच कर उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राकेश सगर से बात की और जोगावत की तबियत का हाल जाना.

सीओडीएस संस्था के डिसूजा ने बताया कि सबसे पहले मुंबई स्थित उनके सेंटर में इनकी पूरी जांच होगी और उसके बाद कई तरह की जांचें होंगी. इसके बाद डॉक्टर फैसला करेंगे कि इनके मोटापे का इलाज दवाओं से किया जाये या ऑपरेशन से. जोगावत का कहना था कि यदि वे फिट हो जाते हैं तो उनके जीवन में इससे बड़ी खुशी क्या होगी. मध्‍य प्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी उन्हें इंदौर के अरविंदो अस्पताल में मोटापे का इलाज मुफ्त में कराने की पेशकश की है.

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा कि राज्य सरकार पुलिस वेलफेयर बोर्ड चलाती है. वहीं विभागिय स्तर पर भी शासन ने इलाज के लिये व्यवस्था की है. यदि इंस्पेक्टर के इलाज के लिये राशि की आवश्यकता होती है, तो वेलफेयर बोर्ड और विभागीय स्तर पर मदद की जायेगी. यहां पुलिस लाइन में तैनात 180 किलोग्राम वजन के जोगावत ने बताया, ‘मैं शोभा डे के ट्वीट से बेहद आहत हुआ हूं. इसमें मेरा मजाक बनाया गया है.’

उन्होंने कहा, ‘कोई अपनी खुशी से मोटा नहीं होता. मैं वर्ष 1993 तक सामान्य था. लेकिन वर्ष 1993 में जब मेरा पित्ताशय (गॉलब्लेडर) का ऑपरेशन हुआ तो शरीर में इन्सुलिन का संतुलन बिगड़ गया और मैं भारी भरकम (ओवरवेट) हो गया.’ जोगावत ने कहा, ‘शोभा डे चाहे तो मेरा इलाज करवा ले. कौन आदमी दुबला होना नहीं चाहता.’ गत 21 फरवरी को शोभा ने एक भारी भरकम डीलडौल वाले पुलिस जवान का फोटो ट्वीट किया और साथ में लिखा ‘मुंबई में आज भारी बंदोबस्त है’, जिस भारी भरकम डीलडौल वाले पुलिस जवान की फोटो ट्वीट में थी, वह इंस्पेक्टर दौलत सिंह जोगावत की थी, जो मध्यप्रदेश पुलिस का है और नीमच में पदस्थ है.

Newsbeep

शोभा डे के तंज कसने के बाद मुंबई पुलिस भी नाराज है. मुंबई पुलिस ने तुरंत ट्वीट करके कहा था, ‘यह पुलिस वाला महाराष्ट्र पुलिस का नहीं है. हम आप जैसे लोगों से और बेहतर नागरिक होने की उम्मीद करते हैं.’ इस ट्वीट के बाद नीमच पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह भी सामने आये और उन्होंने कहा कि जोगावत बेहद मुस्तैद पुलिस अधिकारी हैं और उन्होंने जिन मामलों में विवेचना की है उसकी तारीफ अदालत भी कर चुकी है. वह ‘सिंहस्थ कुंभ मेले’ में भी ड्यूटी दे चुके हैं. वह वजन बढ़ने के बावजूद बखूबी ड्यूटी देते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)