क़ानून को धुएं में उड़ाते उड्डयन मंत्री राजू बोले, मंत्री हूं, इसलिए प्लेन में साथ ले जाता हूं माचिस

नई दिल्ली:

केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने एक विवादास्पद बयान दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वह हवाई जहाज से सफर के समय माचिस की डिब्बी लेकर चलते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से माचिक की डिब्बी लेकर विमान में यात्रा करना कितना खतरनाक साबित हो सकता है, राजू का यह बयान उनकी इस बाबत बेपरवाही दिखाता है।

गजपति राजू ने यह भी कहा कि एक मंत्री होने के कारण हवाई अड्डों पर उनकी जांच नहीं की जाती है और इस तरह वह अपनी माचिस और लाइटर बचा लेते हैं। जबकि जब वह मंत्री नहीं थे तो ये जब्त हो जाती थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि माचिस की डिब्बी सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा, 'प्लेन को माचिस की डिब्बी से कैसे हाइजैक किया जा सकता है।' राजू का कहना है, 'पूरी दुनिया में मैंने ऐसी कोई घटना नहीं सुनी है, जहां माचिस की डिब्बी किसी भी तरह का खतरा बनी हो।' गजपति राजू ने आगे कहा, 'मैं बहुत ज्यादा स्मोकिंग करता हूं। इसलिए हमेशा मेरे साथ माचिस की डिब्बी होती है।'

कांग्रेस ने अशोक गजपति राजू के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि, राजू ने हवाई यात्रा के दौरान माचिस साथ ले जाकर कानून तोड़ा है।