NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य की FIR पर लगाई रोक, CRPF कैंप पर हमला करने आए आतंकी इमारत में छिपे, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

शोपियां में पत्‍थरबाजी के दौरान सेना द्वारा फायरिंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सेना के मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ एफआईआर पर अगली सुनवाई तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.

46 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य की FIR पर लगाई रोक, CRPF कैंप पर हमला करने आए आतंकी इमारत में छिपे, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: शोपियां में पत्‍थरबाजी के दौरान सेना द्वारा फायरिंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सेना के मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ एफआईआर पर अगली सुनवाई तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि सेना को तैयार होने में 6-7 महीने लगेंगे, जबकि संघ के स्वयंसेवकों को दो से  तीन दिन ही लगेंगे. इधर, श्रीनगर के करन नगर में आतंकियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ़ का एक जवान शहीद हो गया है. दो आतंकी एक इमारत में छिपे हैं. उधर,  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे 6 मैचों की वनडे सीरीज में किसी भारतीय खिलाड़ी का मैन ऑफ द सीरीज बनना तय माना जा रहा है. वहीं, वैलेंटाइन वीक के मौके पर इन दिनों मलयालम फिल्म ओरू अदार लव (Oru Adaar Love) का गाना मनिक्य मलाराया पूवी (Manikya Malaraya Poovi) सोशल मीडिया के सभी प्लैटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम के साथ-साथ व्हाट्सऐप पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

शोपियां फायरिंग केस: SC ने कहा, मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ FIR पर फिलहाल कोई कार्रवाई ना हो
 
supreme court
शोपियां में पत्‍थरबाजी के दौरान सेना द्वारा फायरिंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सेना के मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ एफआईआर पर अगली सुनवाई तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. इस मामले सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार और अटार्नी जनरल को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब देने को कहा है.सेना में मेजर के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 27 जनवरी को दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की.

सेना को लेकर दिए गए बयान पर राहुल गांधी ने कहा- भागवत जी! आपको शर्म आनी चाहिए, संघ ने दी सफाई
 
rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान की आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा है कि सेना को तैयार होने में 6-7 महीने लगेंगे जबकि संघ के स्वयंसेवकों को दो से  तीन दिन ही लगेंगे. राहुल ने कहा, 'यह उन लोगों का अपमान है जो देश के लिए अपनी जान दे रहे हैं. यह हमारे तिरंगे का भी अपमान है क्योंकि हमारे सैनिक इसको सैल्यूट करते हैं. सेना और शहीदों का अपमान करने पर श्री भागवत जी आपको शर्म आनी चाहिए.  

श्रीनगर: CRPF कैंप पर हमला करने आए आतंकी इमारत में छिपे, ऑपरेशन जारी, एक जवान शहीद
 
crpf camp

श्रीनगर के करन नगर में आतंकियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ़ का एक जवान शहीद हो गया है. दो आतंकी एक इमारत में छिपे हैं. सीआरपीएफ़ ने इमारत को चारों ओर से घेर लिया है और दोनों ओर से फ़ायरिंग जारी है. इससे पहले सीआरपीएफ कैंप में आतंकी हमले की एक कोशिश को नाकाम किया. बताया जा रहा है कि दो आतंकी करन नगर में दिखे थे जो संतरी की फायरिंग के बाद वहां से भाग गए.  बताया जा रहा है कि  संतरी ने करन नगर इलाके में तड़के 4.30 बजे के आसपास दो आतंकवादियों को बैग और एक-47 राइफल्स के साथ सीआरपीएफ के 23 बटालियन शिविर में घुसने की कोशिश करते देखा था. 

IND vs SA ODI Series: किसी भारतीय का मैन ऑफ द सीरीज बनना तय, जानें किन खिलाड़ि‍यों के बीच है टक्‍कर!
 
team india

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज में अब तक भारतीय खिलाड़ि‍यों ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया है. हालांकि बारिश से प्रभावित चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की है, लेकिन अब तक के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया को वनडे सीरीज जीत का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. वनडे सीरीज की बात करें तो भारतीय खिलाड़ि‍यों ने अब तक के चार मैचों में बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया है. ऐसे में यह लगभग तय माना जा रहा है कि वनडे सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी का पुरस्‍कार किसी भारतीय खिलाड़ी के खाते में ही जाएगा. अब तक के प्रदर्शन के आधार पर विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी इस रेस में उन्‍हें टक्‍कर दे रहे हैं.

टिप्पणियां
Priya Prakash Varrier: इनकी आंखों पर फिदा हुआ पूरा इंडिया, जानें लाइफ से जुड़ी खास बातें
 
priya prakash

वैलेंटाइन वीक के मौके पर इन दिनों मलयालम फिल्म ओरू अदार लव (Oru Adaar Love) का गाना मनिक्य मलाराया पूवी (Manikya Malaraya Poovi) सोशल मीडिया के सभी प्लैटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम के साथ-साथ व्हाट्सऐप पर तेजी से वायरल हो रहा है. गाना स्कूली रोमांस पर आधारित है, जिसमें लड़का-लड़की इशारों-इशारों में अपने दिल की बात कह रहे हैं. गाने के एक खास सीन में एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वॉरियर अपने स्कूल फ्रेंड को आंख मारती दिखाई दे रही हैं, जिसके बाद लड़के के एक्सप्रेशन्स देखने लायक हैं. फिल्म के इस गाने से रातों-रात 18 वर्षीय मलयालम एक्ट्रेस प्रिया को देशभर में खास पहचान दिला दी है.

VIDEO: जीएसटी-नोटबंदी से परेशान व्‍यापारी ने की खुदकुशी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement