सुशांत केस : शौविक-सैमुअल गिरफ्तार, जानिए ड्रग्स मामले में अब तक क्या-क्या हुआ?

NCB ने 4 अगस्त की सुबह चक्रवर्ती परिवार के घर में घुसकर तलाशी ली. आज सुबह सांताक्रूज में प्राइमरोज इमारत में रहने वाले अभी ठीक से जागे भी नहीं थे कि NCB की टीम धड़-धड़ाकर बिल्डिंग में घुस गई.

सुशांत केस : शौविक-सैमुअल गिरफ्तार, जानिए ड्रग्स मामले में अब तक क्या-क्या हुआ?

शौविक रिया चक्रवर्ती का भाई है.

खास बातें

  • रिया चक्रवर्ती का भाई है शौविक चक्रवर्ती
  • सुशांत का मैनेजर सैमुअल भी गिरफ्तार
  • NCB, ED और CBI कर रही है जांच
मुंबई:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में ड्रग्स एंगल को लेकर NCB ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samual Miranda) को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को एनडीपीएस की धारा 20(ब), 28, 29, 27(अ) के तहत गिरफ्तार किया गया है. इस केस में CBI और ED जहां सिर्फ रिया और उनके परिवार को बुलाकर बयान दर्ज करती रही है, वहीं NCB ने 4 अगस्त की सुबह चक्रवर्ती परिवार के घर में घुसकर तलाशी ली. आज सुबह सांताक्रूज में प्राइमरोज इमारत में रहने वाले अभी ठीक से जागे भी नहीं थे कि NCB की टीम धड़-धड़ाकर बिल्डिंग में घुस गई. सुशांत राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती इसी इमारत में रहती हैं लेकिन NCB के अधिकारी रिया के भाई शौविक के लिए आए थे.

पहले उन्होंने पूरे घर की तलाशी ली और तीन घंटे बाद शौविक को अपने साथ NCB के दफ्तर ले गए. दूसरी एक टीम इसी तरह के तलाशी अभियान के बाद सैमुअल मिरांडा को पहले ही ला चुकी थी. NCB अफसर को साफ करना पड़ा कि कयास ना लगाएं. NCB के डिप्टी डीजी एमके जैन ने कहा, 'किसी गिरफ्तारी का कयास ना लगाएं.' बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट की जांच कर रही NCB अभी तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें जैद विलात्रा और अब्देल बासित परिहार अहम कड़ी हैं, जो ड्रग्स रैकेट से शौविक चक्रवर्ती को जोड़ते हैं.

सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा को NCB ने किया गिरफ्तार

NCB के मुताबिक, अब्देल बासित परिहार शौविक चक्रवर्ती के कहने पर जैद विलात्रा और कैजान इब्राहिम से ड्रग्स लेकर सैमुअल मिरांडा तक पहुंचाता था. अब्देल बासित और जैद से शौविक के व्हाट्सएप चैट भी मिले हैं और ड्रग्स खरीदने और बेचने के लिए गूगल पे से पैसों के लेनदेन के इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी. सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल की एंट्री ED की जांच में तब सामने आई, जब ED ने रिया चक्रवर्ती के फोन से डिलीट डेटा रिट्रीव करवाया. उस चैट में रिया के फोन में दर्ज सुशी मिरांडा रिया से कहता है, 'मेरा स्टफ खत्म हो गया है. क्या मैं शौविक के दोस्तों से मंगवां लूं? उनके पास भी तो सिर्फ हैश और बड है.'

NCB ले रही है रिया चक्रवर्ती के घर की तलाशी, सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की कर रही है जांच

अब सवाल उठता है कि जब रिया सुशांत को प्यार से सुशी बुलाती थी तो सैमुअल मिरांडा का फोन नम्बर उसने सुशी मिरांडा के नाम से क्यों सेव किया था. ये भी पता चला है कि सुशांत बातचीत के लिए सैमुअल के नाम का सिम कार्ड भी इस्तेमाल करते थे, तो क्या ये सब उनके लिए हो रहा था. NCB अब शौविक और मिरांडा से ऐसे ही सवालों के जवाब तलाश रही है.

Newsbeep

VIDEO: सुशांत केस : शौविक, सैमुअल को ले गई NCB की टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com