महाराष्ट्र से बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मजदूरों के बीच खाने को लेकर मारपीट, देखें VIDEO

महाराष्ट्र से श्रमिको को लेकर बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार की दोपहर पश्चिम मध्य रेलवे के सतना स्टेशन पहुंची तो हंगामा खड़ा हो गया.

महाराष्ट्र से बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मजदूरों के बीच खाने को लेकर मारपीट, देखें VIDEO

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिहार जा रहे लोगों में भोेजन को लेकर मारपीट

सतना:

महाराष्ट्र से श्रमिको को लेकर बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार की दोपहर पश्चिम मध्य रेलवे के सतना स्टेशन पहुंची तो हंगामा खड़ा हो गया. घर वापसी कर रहे मजदूर रोटी के लिए आपस मे ही भिड़ गए. एक दूसरे पर लात – घूंसे बरसाने लगे  गालियों की बौछारें होने लगीं और कमर के बंधे बेल्ट भी खुल कर हाथों में लहराने लगे. प्लेटफॉर्म पर जीआरपी के जवान भी मौजूद थे लेकिन जेहन में कोरोना संक्रमण का खौफ था लिहाजा बोगी के अंदर घुसने की हिम्मत नही हो रही थी. बोगी के अंदर सरकारी मेहमान बने श्रमिक गुत्थम गुत्था कर रहे थे और बाहर वर्दी में खड़े सरकारी मुलाजिम ट्रेन की खिड़कियों पर डंडे पीट रहे थे.

श्रमिकों के बीच चल रहा हंगामा तभी थमा जब श्रमिक खुद थक गए . बाद में जीआरपी के जवानों ने उन्हें फिर समझाया. मामला ठंडा पड़ने के बाद ट्रेन ने फिर रफ्तार पकड़ी और आगे बढ़ गई. बताया जाता है कि इस विवाद में कुछ श्रमिको को चोटें भी आई हैं.

गौरतलब है कि रेलवे ने बुधवार को बताया कि उसने एक मई से अबतक 115 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, जिनमें लॉकडाउन की वजह से देश अलग अलग हिस्सों में फंसे एक लाख से ज्यादा लोगों को ले जाया गया. रेलवे ने कहा कि बुधवार को चलने वाली 42 ट्रेनों में से 22 दिन में रवाना हो चुकी हैं. 20 और ट्रेने रात को चलेंगी. रेलवे ने मंगलवार रात तक कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के कारण कार्यस्थलों पर फंस गए प्रवासी कामगारों के लिए 88 ट्रेनें चलाई. प्रत्येक विशेष ट्रेन में 24 डिब्बे हैं और हर डिब्बे में 72 सीट हैं. सामाजिक दूरी के नियम का पालन हो, इसके लिए रेलवे एक डिब्बे में 54 यात्रियों को ही बैठाया जा रहा है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com