तेलंगाना में फंसे मध्यप्रदेश के 1030 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची भोपाल

तेलंगाना में फंसे मध्यप्रदेश के 1030 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल बुधवार रात लगभग 8 बजे भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पहुंच गई.

तेलंगाना में फंसे मध्यप्रदेश के 1030 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची भोपाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:

तेलंगाना में फंसे मध्यप्रदेश के 1030 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल बुधवार रात लगभग 8 बजे भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पहुंच गई. ये ट्रेन बीबीनगर स्टेशन से मंगलवार रात 10.30 बजे रवाना होकर बुधवार रात हबीबगंज पहुंची. प्रशासन ने मजदूरों की जांच के बाद उन्हें पानी, खाना और बिस्कुट के पैकेट दिए . इससे पहले दो अप्रैल को 347 श्रमिकों को एक विशेष ट्रेन से नासिक से भोपाल लाया गया था. पिछली बार टिकट के रुपए मजदूरों से लेने के बाद मचे हंगामे को देखते हुए सरकार ने पहले ही मजदूरों के प्रति टिकट के हिसाब से करीब 7 लाख रुपए भोपाल कलेक्टर के खाते में ट्रांसफर कर दिया थे, जिसे रेलवे को भेजा गया. 

तेलंगाना में अलग-अलग जगह फंसे इन मजदूरों का कहना था सरकार और लोगों ने वहां उनकी मदद की लेकिन लंबा वक्त बीत गया तब जाकर उन्होंने राज्य सरकार से गुहार लगा। अब इन्हें बसों से इनके जिलों में भेजकर वहां क्वारेंटाइन में रखा जाएगा.

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50545 हो गई है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा 3900 मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं. 

VIDEO:लॉकडाउन में कार निकालना पड़ा महंगा, मिली ऐसी सजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com