NDTV Khabar

शुजात बुखारी के हत्यारों में श्रीनगर के अस्पताल से भागने वाला पाकिस्तानी आतंकी भी : पुलिस
पढ़ें | Read IN

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को हत्यारों का स्केच भी जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शुजात बुखारी के हत्यारों में श्रीनगर के अस्पताल से भागने वाला पाकिस्तानी आतंकी भी : पुलिस

कुख्यात आतंकी नावीद जट्‌ट फरवरी में श्रीनगर के अस्पताल से भाग निकला था.

खास बातें

  1. लश्कर-ए- तैयबा के आतंकियों ने की हत्या- पुलिस
  2. बुधवार को पुलिस ने की थी आरोपियों की पहचान
  3. गुरुवार को पुलिस ने जारी किया स्केच
नई दिल्ली: राइजिंग कश्मीर अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार शुजात बुखारी की हत्या की पूरी साजिश पाकिस्तान में रची गई थी. पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने अंजाम दिया है. हत्या में शामिल तीन आरोपियों में से एक युवक पाकिस्तान और दो कश्मीर के रहने वाले हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि हत्यारों में पाकिस्तान का कुख्यात आतंकी नावीद जट्‌ट भी शामिल है. यह इसी साल श्रीनगर के अस्पताल से भाग निकला था. नावीद जट्ट पाकिस्तान का है और लश्कर के लिए काम करता है. अस्पताल से फरार होने के बाद पहली बार उसका नाम किसी घटना में आया है. दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को हत्यारों का स्केच भी जारी किया है.  
 
यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सख्ती बढ़ी, यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद

बता दें कि जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 14 जून को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्यारे बाइक पर सवार होकर आए थे, जिसका फुटेज सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया था, हालांकि उनका चेहरा नहीं दिख रहा था, क्योंकि हमलावरों ने हेलमेट पहन रखा था. बता दें,  शुजात बुख़ारी एक दौर में द हिंदू अख़बार के ब्यूरो चीफ़ रह चुके थे.
 
उन्हें पत्रकारिता के लिए कई अंतरराष्ट्रीय फेलोशिप मिली थी. मनीला और सिंगापुर तक के पत्रकारिता संस्थानों से वो जुड़े रहे. दिल्ली में भी बरसों काम करते रहे. शुजात बुख़ारी की हत्या ऐसे समय हुई जब कश्मीर में ये बहस चल रही थी कि रमज़ान के महीने के बाद भी संघर्ष विराम बढ़ाया जाए या नहीं.

टिप्पणियां
VIDEO: शुजात बुखारी के हत्यारों की हुई पहचान!


बता दें कि कुछ दिन पहले ही खुफिया ब्यूरो (आईबी) के पूर्व विशेष निदेशक एएस दुलत ने कहा था कि शुजात बुखारी ने हत्या से कुछ दिन पहले ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से संपर्क किया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement