उत्तर भारत में फिर करवट बदल सकता है मौसम, दिल्ली में बारिश के आसार

दिल्ली सहित उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन के संकेत हैं. राजधानी दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्रों में मौसम में परिवर्तन हुए हैं

उत्तर भारत में फिर करवट बदल सकता है मौसम, दिल्ली में बारिश के आसार

दिल्ली में बारिश की संभावना

नई दिल्ली:

दिल्ली सहित उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम में परिवर्तन के संकेत हैं. राजधानी दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्रों में मौसम में परिवर्तन हुए हैं.राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे, दिन में तापमान सात से 22 डिग्री के बीच रहने की संभावना व्यक्त की गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ दिन में आसमान सामान्य रूप से साफ रहेगा."सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, दिल्ली का एक्यूआई 336 पॉइंट्स के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. सफर ने कहा, "हालिया पश्चिमी विक्षोभ में एक्यूआई सोमवार को दोपहर बाद बेहतर हो सकता है. मंगलवार तक एक्यूआई 'बहुत खराब' और 'खराब' श्रेणी के बीच में आ सकता है. वहीं संभावित बारिश के बाद बुधवार तक एक्यूआई 'खराब' से 'मध्यम' श्रेणी में आ सकता है."

बिहार, बंगाल सहित कई राज्यों में अगले 24 घंटे में बढ़ सकती है ठंड, दिल्ली में भी गिर सकता है तापमान

मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के क्षेत्रों में सोमवार और मंगलवार को हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है. 29 जनवरी को उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. उत्तर-पश्चिम भारत में तापमान में 3-5 डिग्री के बढोतरी के भी संकेत देखने को मिले है. अरब सागर के क्षेत्र में तेज हवा चलने की भी संभावना व्यक्त की गई है वहीं मछुवारों को समुद्र में जाने से भी मौसम विभाग ने सतर्क किया है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों में 30 और 31 जनवरी को कुहासे की भी संभावना व्यक्त की है.

VIDEO: जम्मू-कश्मीर बर्फीले तूफान में दबकर 4 जवानों ने गंवाई जान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com