सिम बॉक्स के जरिये जासूसी का भंडाफोड़, विदेशी कॉल को J&K के डिफेंस एरिया के मोबाइल पर किया जाता था डायवर्ट

सूत्रों के मुताबिक सेना के लोगों को पिछले कुछ दिनों से मुम्बई से फोन आ रहे थे. सामने से बात करने वाला शख्स उनकी लोकेशन इत्यादि के बारे में पूछते थे.

सिम बॉक्स के जरिये जासूसी का भंडाफोड़, विदेशी कॉल को J&K के डिफेंस एरिया के मोबाइल पर किया जाता था डायवर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान से चल रहे जासूसी के गोरखधंधे का खुलासा किया है. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने एक शख्स को पकड़ा है. यह शख्स सिम बॉक्स (Sim Box) के जरिये विदेश से आई कॉल को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के डिफेंस एरिया के मोबाइल नंबरो पर डाइवर्ट करता था. मुम्बई क्राइम ब्रांच ने ये कार्रवाई मिलिट्री इंटेलिजेंस जम्मू कश्मीर की सूचना पर की. 

सूत्रों के मुताबिक सेना के लोगों को पिछले कुछ दिनों से मुम्बई से फोन आ रहे थे. सामने से बात करने वाला शख्स उनकी लोकेशन इत्यादि के बारे में पूछते थे. शक होने पर मिलिट्री इंटेलिजेंस ने मुम्बई पुलिस को इसकी सूचना दी. मुम्बई पुलिस ने उन कॉल को डिकोड कर सिम बॉक्स के जरिये कॉल डाइवर्ट की सुविधा देने वाले का पता लगाया. साथ ही यह सुविधा देने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया है. 

जम्मू में डिफेंस के लोगों के फोन पर जो नम्बर आता वो मुम्बई का होता पर उसके पीछे कॉल करने वाले पाकिस्तान में बैठे होते. शक ना हो इसलिये दुश्मन इस तकनीक का इस्तेमाल कर फोन कर जासूसी का गोरखधंधा चला रहे थे.

वीडियो: चीन के लिए जासूसी के आरोप में पकड़े गए पूर्व सैन्य अधिकारी की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com