ह्यूस्टन पहुंचे पाकिस्तानी सिंधी बोले- पीएम मोदी से कहेंगे हमें भी चाहिए आजादी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने तथा अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे और उन्होंने यहीं के अंदाज में कहा ‘हाउडी ह्यूस्टन’.

ह्यूस्टन पहुंचे पाकिस्तानी सिंधी बोले- पीएम मोदी से कहेंगे हमें भी चाहिए आजादी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका के ह्यूस्टन दौरे के बीच पाकिस्तान द्वारा मानव अधिकारों का उल्लंघन किए जाने पर सिंधी एक्टिविस्ट जफर ने कहा कि वह पीएम मोदी से गुहार लगाएंगे कि उन्हें आजादी दिलवाएं. 'सिंधी लोग एक संदेश के साथ ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं. जब सुबह मोदीजी सुबह यहां से गुजरेंगे और हम उन्हें मैसेज देंगे कि हमें आजादी चाहिए. हमें उम्मीद है कि मोदीजी और राष्ट्रपति ट्रंप हमारी मदद करेंगे.' न्यूज एजेंसी से बात करते हुए जफर ने यह बात कही.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने तथा अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे और उन्होंने यहीं के अंदाज में कहा ‘हाउडी ह्यूस्टन'. मोदी ने पहुंचने के बाद ट्वीट किया ‘हाउडी ह्यूस्टन'.  साथ ही कहा, ‘ह्यूस्टन में दोपहर में मौसम अच्छा है. इस गतिशील और ऊर्जावान शहर में आज और कल अनेक कार्यक्रमों के प्रति आशान्वित हूं.'

ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी ने जमीन पर झुककर उठाये गिरे हुये फूल, VIDEO वायरल

मोदी का दिन में समुदाय के नेताओं से और अग्रणी ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम है. अमेरिका में भारतीय दूत हर्षवर्धन श्रृंगला और भारत में अमेरिकी दूत केनेथ जस्टर तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की अगवानी की. हवाई अड्डे और होटल के प्रवेश द्वार पर लोग हाथों में भारत और अमेरिका का झंड़ा ले कर उनके स्वागत में खड़े दिखाई दिए.

‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे और मोदी 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. ह्यूस्टन के बाद मोदी न्यूयार्क जाएंगे. मोदी मंगलवार को ट्रंप से न्यूयार्क में मिलेंगे. न्यूयार्क की बैठक में आगामी वर्षों के लिए दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों की दिशा तय होने की संभावना है. 

‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने गए पीएम मोदी ने अमेरिका पहुंचते ही कही यह बात.... 

सांसद तुलसी गबार्ड ने ट्विटर पर मोदी का स्वागत करते हुए कहा,‘‘भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अभी अभी ह्यूस्टन पहुंचे हैं और हम उन्हें हैलो करने का इंतजार नहीं कर सकते. क्या आप तैयार हैं ह्यूस्टन?'

मंदी की ओर जाता भारत और कश्मीर के हालात के बीच अमेरिका में #HowdyModi की कितनी जरूरत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम से पहले भारतीय मूल के लोगों से मिले पीएम मोदी