किसान बिल पर बोले दलेर मेहंदी- पीएम मोदी ने खुशहाल बनाने का काम किया तो विपक्षी दलों में क्यों हाहाकार?

दलेर ने किसानों से अपील की है कि वो बिल का विरोध न करें और किसी भी तरह की अफवाह का शिकार न बनें.

किसान बिल पर बोले दलेर मेहंदी- पीएम मोदी ने खुशहाल बनाने का काम किया तो विपक्षी दलों में क्यों हाहाकार?

मेहंदी ने पीएम मोदी से देशी बीज भी उपलब्ध कराने की गुजारिश की है, ताकि ऑर्गेनिक फसल की पैदावार हो सके.

खास बातें

  • किसान बिल के समर्थन में उतरे सिंगर दलेर मेहंदी
  • बिल का विरोध न करने की किसानों से की अपील, बोले- अफवाहों में न आएं
  • राज्य सभा में सरकार आज पेश करेगी तीनों किसान बिल, सदन में बहुमत नहीं
नई दिल्ली:

सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehandi) ने किसान बिल (Farmers Bills) का समर्थन किया है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए दलेर मेहंदी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना भी साधा है. वीडियो में दलेर कह रहे हैं कि आज बहुत बडा दिन है किसान भाइयों…हम सबके लिए…मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं भी एक किसान हूं. दलेर एक हाथ में सरसों और दूसरे में गेहूं लेकर कह रहे हैं कि ये फसल उन्होंने अपने खेतों में उपजाई है और बीस सालों से ऐसा करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बार उन्होंने अपने खेत में टमाटर, गाजर, मूली और शकरकंद भी उपजाया है.

दलेर ने किसानों से अपील की है कि वो बिल का विरोध न करें और किसी भी तरह की अफवाह का शिकार न बनें. वो वीडियो में यह कहते नजर आ रहे हैं कि अब कोई भी बिचौलिया आपको परेशान नहीं करेगा और आपको पहले से ज्यादा फायदा होगा. उन्होंने पीएम मोदी से देशी बीज भी उपलब्ध कराने की गुजारिश की है, ताकि ऑर्गेनिक फसल की पैदावार हो सके.

क्या है किसान बिल? पंजाब में क्यों मचा हंगामा? किसानों के आगे क्यों झुका अकाली दल?

अपने ट्वीट में दलेर ने लिखा है, "वर्षों से ग़ुलामी ज़ंजीरों में बंद किसानों को जब @narendramodi जी ने खुशहाल बनाने का काम किया है तो विपक्षी दलों में हाहाकार मच गया है . हम सब किसान भाइयों को बधाई.." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्र सरकार कृषि सुधार से संबंधित तीन बिल आज राज्यसभा में पेश करने जा रही है. हालांकि, सदन में सरकार को बहुमत नहीं है लेकिन सरकार को उम्मीद है कि वो कुछ विपक्षी सदस्यों के सहयोग से बिल पास करा लेगी. बिल के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसान आंदोलनरत हैं. उधर लंबे समय से बीजेपी के सहयोगी रहे अकाली दल ने इस बिल का विरोध करने का फैसला किया है. पिछले दिनों इसी बिल के विरोध में अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

वीडियो: आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा विवादित कृषि बिल