Hindi news home page

'सिंगल स्‍टेटस' वाले शक्तिशाली मुख्‍यमंत्री क्‍लब में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ

ईमेल करें
टिप्पणियां
'सिंगल स्‍टेटस' वाले शक्तिशाली मुख्‍यमंत्री क्‍लब में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्‍यनाथ यूपी के पहले अविवाहित पुरुष मुख्‍यमंत्री हैं.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उत्‍तर प्रदेश के पहले अविवाहित पुरुष मुख्‍यमंत्री
  2. असम और हरियाणा के मुख्‍यमंत्री भी अविवाहित हैं
  3. नवीन पटनायक और ममता बनर्जी गैर भाजपाई अविवाहित मुख्‍यमंत्री
नई दिल्ली: आदित्यनाथ योगी के रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही देश में अविवाहित मुख्यमंत्रियों की सूची में एक और नाम जुड़ गया. इसके अलावा हरियाणा के 62 वर्षीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल (54) और बीजद प्रमुख एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (70) ने भी शादी नहीं की है.

यूपी के पहले अविवाहित पुरुष मुख्‍यमंत्री
कट्टर हिन्दुत्ववादी नेता माने जाने वाले 44 वर्षीय आदित्यनाथ देश की सर्वाधिक आबादी वाले राज्य के पहले अविवाहित पुरुष मुख्यमंत्री हैं. पटनायक और पश्चिम बंगाल की 62 वर्षीया मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को छोड़कर शेष सभी अविवाहित मुख्यमंत्री बीजेपी से हैं.

वहीं लगातार कई विफल प्रयास के बावजूद ममता ने वर्ष 2011 में लगातार कई दशक से सत्तासीन वाम मोर्चे की सरकार को उखाड़ फेंकने में कामयाबी हासिल की थी. वह लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनी हैं. तृणमूल कांग्रेस की तेजतर्रार नेता कई बार जनसभाओं में यह दावा करती हैं कि उन्होंने अपना पूरा जीवन पश्चिम बंगाल के लोगों को समर्पित कर दिया और उनको अपने बारे में सोचने की फुर्सत नहीं है. देश के शीर्ष नेताओं में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (46), बसपा प्रमुख मायावती (61) और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती (57) भी अविवाहित हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement