यहां की वोटर लिस्ट में शामिल होने वाले थे शिरडी के साईं बाबा, जानें फिर क्या हुआ

महाराष्ट्र के शिरडी विधानसभा की मतदाता सूची में साईं बाबा का नाम जुड़वाने की कोशिश में एक व्यक्ति पर पुलिस ने केस दर्ज किया है.

यहां की वोटर लिस्ट में शामिल होने वाले थे शिरडी के साईं बाबा, जानें फिर क्या हुआ

शिरडी के साईं बाबा की फाइल फोटो.

खास बातें

  • शिरडी के साईं बाबा का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने की थी तैयारी
  • जांच में माामला सामने आया तो दर्ज हुआ मुकदमा
  • ऑनलाइन सिस्टम से अज्ञात व्यक्ति ने किया था आवेदन
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के एक व्यक्ति ने शिरडी के साईं बाबा का नाम ही मतदाता सूची में जुड़वाने की कोशिश की. जांच में मामला सामने आने पर युवक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. युवक के खिलाफ आइटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ है.दरअसल एक अज्ञात व्यक्ति ने चुनाव आयोग की आनलाइन प्रणाली के जरिये अहमदनगर जिले की शिरडी विधानसभा में बतौर मतदाता शिरडी साईबाबा का नाम जोड़ने का कथित रूप से प्रयास किया.

 महाराष्ट्र में शिरडी संस्थान ट्रस्ट मामला : हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

ऑनलाइन आए आवेदनों की जांच के दौरान अधिकारियों के सामने यह मामला आया और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी.    राहता थाने के निरीक्षक अरुण परदेशी ने कहा कि यह घटना पिछले साल चार दिसंबर की है.    उन्होंने कहा कि अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईटी कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है.  

आगरा की महिला ने शिरडी के साईंबाबा मंदिर में भेंट की 2 किलो सोने की पादुका  


बता दें कि शिरडी साई बाबा का प्रसिद्ध तीर्थस्थान है. यहां देशभर से लोग दर्शन के लिए आते हैं. एक अनुमान के अनुसार प्रतिदिन लगभग 60,000 लोग शिरडी में दर्शन करने आते हैं. हवाई अड्डा प्राधिकरण का इरादा इनमें से 10 से 12 प्रतिशत यात्री हासिल करने का है. यह साल साईं बाबा का 100वां पुण्य तिथि का वर्ष है. इस हवाई अड्डे का स्वामित्व और विकास महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास कंपनी (एमएडीसी) ने किया है. यह राज्य में हवाई अड्डों का विकास करने वाली विशेष इकाई है. 
(इनपुट-भाषा से)


वीडियो-शिरडी के साईं मंदिर में 5.30 करोड़ का चढ़ावा
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com