सिरसा: दो AK-47 और कुछ पिस्‍तौलों के साथ एक डेरा समर्थक पकड़ा गया

वहीं दूसरी तरफ सेना एवं अधिकारियों की अपील के बावजूद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के नाराज अनुयायी आज भी डेरा मुख्यालय के परिसर में जमे हुए हैं.

सिरसा: दो AK-47 और कुछ पिस्‍तौलों के साथ एक डेरा समर्थक पकड़ा गया

राम रहीम को यौन शोषण के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण के मामले में दोषी ठहराया गया
  • इस फैसले के बाद हिंसा भड़क उठी
  • डेरा के हेडक्‍वार्टर के बाहर सेना उपस्थित
सिरसा :

यौन शोषण के मामले में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा के बीच सेना और दंगा रोधी पुलिस बल डेरा सच्‍चा सौदा हेडक्‍वार्टर के पास भारी संख्‍या में उपस्थित हैं. इस बीच पुलिस ने डेरा सच्‍चा सौदा के पास से एक समर्थक को पकड़ा है. उसके पास से दो एके-47, कुछ पिस्‍तौल और मैगजीन बरामद किए गए हैं. वह कार में था और पीछे के रास्‍ते से डेरा में घुसने की फिराक में था.

वहीं दूसरी तरफ सेना एवं अधिकारियों की अपील के बावजूद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के नाराज अनुयायी आज भी डेरा मुख्यालय के परिसर में जमे हुए हैं. सेना एवं अधिकारियों ने डेरा अनुयायियों से यहां से जाने की अपील की है. राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराये जाने के बाद कल हुई हिंसा के बाद सेना ने पुलिस के साथ मिलकर डेरा सच्चा सौदा परिसरों के प्रवेश स्थानों पर अवरोधक लगाये थे.

पढ़ें: राम रहीम दोषी करार: कठघरे में मनोहर लाल खट्टर सरकार?

एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि सेना अपने विकल्पों पर विचार कर रही है. पुलिस ने बताया कि यहां कल रात से 15 डेरा अनुयायियों को गिरफ्तार किया गया है.

हिसार के महानिरीक्षक (आईजी) ए एस डिल्लो ने कहा, ''कानून को अपने हाथ में लेने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा. हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.'' महिलाओं एवं बच्चों समेत करीब एक लाख लोग अब भी डेरा मुख्यालय में मौजूद हैं. सेना और जिला अधिकारी लाउडस्पीकरों से घोषणाएं कर रहे हैं और लोगों से परिसर छोड़ने की अपील कर रहे हैं.

पढ़ें: यही है वह 'गुमनाम' चिट्ठी, जिससे उजागर हुआ गुरमीत राम रहीम के अत्याचार की दास्तां

सूत्रों ने बताया कि सेना को बीती रात विशाल डेरा परिसर का मानचित्र उपलब्ध कराया गया था. करीब 1,000 एकड़ में फैला परिसर अपने आप में एक बस्ती की तरह है जिसमें स्कूल, खेल गांव, अस्पताल और सिनेमा हॉल हैं.

VIDEO: कानून व्‍यवस्‍था पर खट्टर सरकार फिर नाकाम


उल्‍लेखनीय है कि अदालत द्वारा गुरमीत को दोषी ठहराए जाने के बाद उनके हजारों अनुयायी उग्र हो गए. उन्होंने वाहनों, इमारतों और रेलवे स्टेशनों पर आगजनी की. पंचकूला में शुरू हुई हिंसा हरियाणा एवं पंजाब के अन्य भागों और यहां तक कि दिल्ली में भी फैल गई. दिल्ली में एक बस और एक ट्रेन फूंक दी गई.

इनपुट: एजेंसी भाषा से भी

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com