NDTV Khabar

तेलंगाना : पांच संदिग्धों की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच के लिए एसटीएफ का गठन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना : पांच संदिग्धों की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच के लिए एसटीएफ का गठन
हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आदेश पर नलगोंडा ज़िले के तंगुतुर में इस महीने की सात तारीख को हुए विवादास्पद मुठभेड़ की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन सोमवार को कर दिया गया।

6 सदस्‍यों वाली इस एसआईटी का नेतृत्व आईजी संदीप शांडि‍ल्य कर रहे हैं जबकि खम्मम ज़िले के एसपी शाहनवाज़ क़ासिम के अएलावा दो एसीपी और दो इंस्पेक्टर को इसमें शामिल किया गया है। जांच पूरी करने की कोई समय सीमा तय नहीं की गई है। इस महीने की सात तारीख को 5 आतंकी संदिग्धों को पुलिस वारंगल ज़िले से हैदराबाद में कोर्ट की पेशी के लिए ले कर जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक इनमें से एक वक़ार ने गाड़ी रुकवाई शौच के लिए। लेकिन पुलिस के मुताबिक वक़ार ने लौटते ही स्वचालित हथियार छीनने की कोशिश की और उसके दूसरे साथी भी ऐसा ही करने की कोशिश करने लगे। ऐसे में पुलिस ने गोली चलायी जिसमें ये सभी मारे गए।

हालांकि जो तस्वीर मुठभेड़ के बाद सामने आई उसमे सभी के हाथों में हथकड़ी बंधी थी और सब के हांथ पुलिस की वैन में बंधे दिख रहे थे। ऐसे में इस मुठभेड़ पर फ़र्ज़ी होने के आरोप लगे। इन पांचों पर चार बार अलग-अलग मौक़ों पर पुलिस पर गोली चलाने का आरोप है।

ऐसी ही 2 अलग-अलग घटनाओं में 3 पुलिसकर्मी मारे भी गए। पुलिस का आरोप है कि इन्होंने 2002 में आतंकी संगठनों से सम्बन्ध जोड़ा और कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। इसके इलावा इन पर सशस्त्र डकैती का इलज़ाम था।

टिप्पणियां


NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement