NDTV Khabar

सीमापुरी में CAA विरोधी हिंसा के मामले में गिरफ्तार 5 लोगों में 2 बांग्लादेशी भी शामिल

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के मामले में दो बांग्लादेशियों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीमापुरी में CAA विरोधी हिंसा के मामले में गिरफ्तार 5 लोगों में 2 बांग्लादेशी भी शामिल

अधिकारियों ने बताया गिरफ्तार 5 लोगों में से 2 बांग्लादेशी हैं (फोटो- फाइल)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के मामले में दो बांग्लादेशियों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार 5 लोगों में से 2 बांग्लादेशी हैं, जबकि दो अन्य उत्तर प्रदेश से और एक सीमापुरी का निवासी है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी मोहम्मद शोएब (19), पीलीभीत निवासी मोहम्मद आमिर (24), सीमापुरी निवासी यूसुफ (40) और बांग्लादेशी नागरिकों-मोहम्मद आजाद और मोहम्मद सुभान के रूप में हुई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन पांच लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही दो नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है और उन्हें किशोर न्याय बोर्ड भेज दिया गया है. 

नागरिकता कानून के बाद एनपीआर पर नीतीश कुमार के समर्थन का क्या है मतलब?


दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा इस बात की जांच कर रही है कि क्या नये नागरिकता कानून के खिलाफ सभी हिंसक प्रदर्शनों के बीच आपस में कोई संबंध है और यह भी कि क्या किसी 'छुपे हुए एजेंडे' से इन प्रदर्शनों का ताना-बाना रचा गया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह बात कही. 

आखिरकार दिल्ली पुलिस ने माना- जामिया प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चलाई थी गोली

टिप्पणियां

अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा हिंसा के सिलसिले में दस मामलों की जांच कर रही है. उन दस मामलों में से दो-दो मामले दयालपुर और जामियानगर थानों में दर्ज किये गये जबकि सीलमपुर, जाफराबाद, नंदनगरी, सीमापुरी, दरियागंज और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक एक मामला दर्ज किया गया था. पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम इन सभी मामलों में साझे संबंध का पता लगा रहे हैं और यह पता जानने की कोशिश कर रहे है कि कहीं 'छिपे हुए एजेंडे' से इन उनका तानाबुना रचा तो नहीं गया था." 

Video: दरियागंज में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया- दिल्ली पुलिस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement