NDTV Khabar

कश्मीर में अशांति के लिए सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर दोष मढ़ा

येचुरी ने जम्मू-कश्मीर में बने हालात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और बीजेपी पर राज्य के हालात का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश का आरोप लगाया.

19 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में अशांति के लिए सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर दोष मढ़ा

सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

कोलकाता: माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने जम्मू-कश्मीर में बने हालात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और बीजेपी पर राज्य के हालात का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कश्मीर में जारी अशांति के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है. पिछले वर्ष एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर गया था, जिसने हालात को सामान्य बनाने के लिए सुझाव दिए थे. लेकिन बीते छह माह में बीजेपी सरकार ने पक्षकारों के साथ वार्ता प्रक्रिया भी शुरू नहीं की जिससे राज्य में पहले से विस्फोटक बने हालात और ज्यादा जटिल हो गए.

येचुरी ने कहा, ‘‘सरकार ने इस बातचीत पर पहले हामी भरी थी लेकिन बीते छह माह में कुछ नहीं हुआ." उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार कश्मीर समस्या को बनाए रखना चाहती ताकि राजनीतिक तथा सांप्रदायिक फायदा उठा सके. राष्ट्रपति चुनाव के बारे में उन्होंने संकेत दिए कि अगला राष्ट्रपति बेदाग धर्मनिरपेक्ष छवि वाला चुनने की खातिर उनकी पार्टी तृणमूल तथा अन्य विपक्षी पार्टियों को समर्थन देने के खिलाफ नहीं है.

उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि वह ‘‘हिंदुत्व को विकास के रोल मॉडल’’ की तरह पेश करने की कोशिश कर रही है. येचुरी ने कहा कि देश एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जिसकी छवि धर्मनिरपेक्ष तथा बेदाग हो.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement