टी20 मैच के बाद हुई झड़प के बाद श्रीनगर NIT में हालात सामान्य : एचआरडी मंत्रालय

टी20 मैच के बाद हुई झड़प के बाद श्रीनगर NIT में हालात सामान्य : एचआरडी मंत्रालय

श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान

श्रीनगर:

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कहा है कि एनआईटी श्रीनगर में स्थिति सामान्य हो गई हैं। गौरतलब है कि टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज से भारत की हार को लेकर स्थानीय और गैर स्थानीय छात्रों के बीच झड़पें हुईं थीं। मंत्रालय द्वारा यहां जारी किए गए बयान के अनुसार एनआईटी श्रीनगर के निदेशक रजत गुप्ता ने छात्रों, संकाय सदस्यों और अभिभावकों को आश्वस्त किया है कि 31 मार्च को हुए क्रिकेट मैच के परिणाम को लेकर पैदा हुई अस्थाई तनावपूर्ण स्थिति पर काबू पा लिया गया है । बयान में कहा गया कि परिसर और हॉस्टलों में स्थिति सामान्य है और सोमवार को शैक्षिक गतिविधियां जारी रहेंगी ।

छात्रों के बीच झड़प
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) को टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज से भारत की हार को लेकर स्थानीय और गैर स्थानीय छात्रों के बीच झड़पों के मद्देनजर शुक्रवार को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया था। एक स्थानीय छात्र ने कहा था कि गैर स्थानीय छात्र भारत की हार पर कश्मीर में मने जश्न से गुस्से में आ गए थे। इस छात्र ने कहा ‘एनआईटी में गैर स्थानीय छात्रों की संख्या अधिक होने के चलते वह स्थानीय छात्रों से भिड़ गए और उनमें से कुछ को पीट दिया।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनआईटी के एक अधिकारी ने कहा ‘परिसर में अनियंत्रित स्थिति उत्पन्न हो गई और हमने सोचा कि एहतियाती कदम के तौर पर परिसर को अगले आदेशों तक बंद रखना ठीक रहेगा।’ एचआरडी मंत्रालय ने कहा कि जिला प्रशासन और स्थानीय अधिकारियों ने स्थिति को सामान्य बनाने में पूरा सहयोग दिया। बयान में कहा गया कि एनआईटी श्रीनगर के निदेशक ने अभिभावकों, छात्रों और सभी संबंधित पक्षों को आश्वस्त किया कि आशंका की कोई वजह नहीं है और छात्र सुरक्षित हैं। इसमें कहा गया कि परिसर में शनिवार और रविवार को होने वाले ‘नेशनल रिसर्च स्कोलर कांक्लेव’ सहित सभी नियत कार्यक्रम होंगे।