छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के हमले में CRPF का 1 जवान शहीद, 6 घायल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को नक्सलियों के एक हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और 6 अन्य घायल हो गए.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के हमले में CRPF का 1 जवान शहीद, 6 घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को नक्सलियों के एक हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और 6 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उप महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि यह हमला शाम करीब 5 बजे उस समय हुआ, जब सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन की एक टीम अपनी कमाल चौकी से कोंडापाड़ा गांव की ओर सुरक्षा ड्यूटी के संबंध में जा रही थी. यह क्षेत्र आरनपुर पुलिस थाना क्षेत्र में आता है.

उन्होंने बताया कि जब यह दल अपनी चौकी से सिर्फ 200 मीटर आगे था तो एक नक्सलियों के एक समूह ने आईईडी विस्फोट किया और गोलियां चलानी शुरू कर दी. आईपीएस अधिकारी ने बताया कि हालांकि सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में ये नक्सली भाग खड़े हुए. इस हमले में हेड कांस्टेबल शशिकांत तिवारी शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों में से एक जवान की हालत नाजुक है और उसे हेलीकॉप्टर की मदद से इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बस्तर क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है. दंतेवाड़ा बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है और यहां 11 अप्रैल को चुनाव होना है. छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें है और यहां तीन चरणों 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com