Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

हैदराबाद में बारिश से दीवार ढही, छह की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद में बारिश से दीवार ढही, छह की मौत

खास बातें

  1. यह घटना मौलाली की एमजे कोलोनी में उस वक्त हुई जब शहर में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के बीच झोंपड़ियों से सटी एक पुरानी दीवार उन पर गिर गई।
हैदराबाद:

हैदराबाद के मौलाली उपनगर में मंगलवार तड़के दो झोंपड़ियों पर एक दीवार के गिर जाने से उनमें मौजूद तीन बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने जानकारी दी कि राहतकर्मियों ने मलबे से छह शव निकाले हैं जबकि मलबे से निकाले गए दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना मौलाली की एमजे कोलोनी में उस वक्त हुई जब शहर में पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के बीच झोंपड़ियों से सटी एक पुरानी दीवार उन पर गिर गई।

मृतकों में दो श्रमिक परिवारों के सदस्य थे और वे रंगारेड्डी और महबूबनगर जिले से यहां रहने आए थे। इस घटना के दौरान पूरा परिवार मलबे में दब गया।

राजस्व, राहत एवं पुनर्वास मंत्री रघुवीरा रेड्डी ने मृतकों के एक परिवार को 8.5 लाख रुपये और दूसरे परिवार को 6.5 लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री एन किरन कुमार रेड्डी ने इस घटना पर शोक प्रकट करते हुए वृहद हैदराबाद नगरनिगम (जीएचएमसी) को घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए हैं।


टिप्पणियां

जीएचएमसी आयुक्त कृष्ण बाबू ने संवाददाताओं को बताया कि नगरनिगम मृतकों के परिवार वालों को एक-एक लाख रुपये आर्थिक सहायता देगा। उन्होंने कहा कि बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, जिसकी गलती की वजह से यह हादसा हुआ।

यह घटना सिकंदराबाद के सिटी लाइट होटल के ढहने के दो सप्ताह बाद हुई है जिस दौरान 18 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हो गए थे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement