NDTV Khabar

ध्‍यान से देखिए, ये हैं प्रोफेसर कलबुर्गी के संदिग्‍ध हत्‍यारे, पुलिस ने जारी किए स्‍केच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ध्‍यान से देखिए, ये हैं प्रोफेसर कलबुर्गी के संदिग्‍ध हत्‍यारे, पुलिस ने जारी किए स्‍केच

ये हैं प्रोफेसर कलबुर्गी के संदिग्‍ध हत्‍यारे

बेंगलुरु:

प्रख्यात कन्नड़ विद्वान एवं शोधकर्ता एम एम कलबुर्गी की हत्या में कर्नाटक पुलिस ने दो कथित हत्‍यारों के स्‍केच जारी किए हैं।

हम्‍पी विश्‍वविद्यालय के पूर्व वाइस चांसलर 77 वर्षीय कलबुर्गी की 30 अगस्त को अज्ञात व्यक्तियों ने यहां उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सीआईडी ने शुरू की मामले की जांच
उधर सीआईडी ने कलबुर्गी की हत्या की घटना की जांच शुरू कर दी है। सीआईडी इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इस हत्या के पीछे प्रगतिशील विचारकों को समाप्त करने की कोई व्यापक साजिश है।

हुबली-धारवाड़ पुलिस आयुक्त पांडुरंग राणे ने बताया, ‘अब हमारे पास मामला नहीं रह गया है। इसे सीआईडी को सौंप दिया गया। सीआईडी ने जांच शुरू कर दी है।’ कर्नाटक सरकार ने मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय किया था। लेकिन जब तक केन्द्रीय एजेंसी इस मामले को अपने हाथ में नहीं लेती सीआईडी घटना की जांच करेगी।

राणे ने कहा कि सीआईडी दल का नेतृत्व कर रहे पुलिस अधीक्षक डी.सी. राजप्पा ने कलबुर्गी के घर का मुआयना किया और मामले के प्रारंभिक सुराग तलाशने के लिए उनके परिजन से बातचीत की।


टिप्पणियां

राजप्पा से संपर्क किए जाने पर उन्होंने जांच पर रोशनी डालने से यह कहकर इंकार कर दिया, ‘मैं जांच में व्यस्त हूं।’ राणे ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस 31 अगस्त को धारवाड़ आयी थी ताकि अंधविश्वास के विरुद्ध काम करने वाले नरेन्द्र दाभोलकर एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोविन्द पानसरे के संभावित हत्यारों के रेखाचित्र और उनसे संबंधित जानकारियों का आदान प्रदान किया जा सके।

(साथ में इनपुट एजेंसी से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement