कर्नाटक विधानपरिषद के उपसभापति रेल पटरियों पर मृत पाए गए, पुलिस ने बताया 'सुसाइड'

कर्नाटक विधानपरिषद के डिप्टी चेयरमैन एसएल धर्मगौड़ा चिकमंगलूर में एक रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए. पुलिस ने बताया कि शव के पास एक सुसाइड नोट मिला है.

कर्नाटक विधानपरिषद के उपसभापति रेल पटरियों पर मृत पाए गए, पुलिस ने बताया 'सुसाइड'

SL धर्मगौड़ा का शव चिकमंगलूर के एक रैलवे ट्रैक पर मिला.

चिकमंगलूर:

कर्नाटक विधानपरिषद के डिप्टी चेयरमैन एसएल धर्मगौड़ा मंगलवार को राज्य के चिकमंगलूर में एक रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने मीडिया को बताया कि यह सुसाइड का केस और उनके शव के पास एक सुसाइड नोट मिला है.

उनका शव मंगलवार की तड़के सुबह 2 बजे के आस-पास मिला.

जनता दल (सेकुलर) के नेता अभी कुछ दिनों पहले ही चर्चा में तब आए थे, जब परिषद में कुछ पार्षदों ने उनके साथ जबरदस्ती की थी और जोर देकर उन्हें उनकी कुर्सी से हटा दिया था. इस घटना का एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया था, जिसमें देखा गया था कि परिषद के कुछ सदस्य उन्हें जोर-जबरदस्ती से उनकी सीट से हटाने की कोशिश कर रहे हैं.

जेडीएस के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. उनके हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने कहा, 'डिप्टी चेयरमैन और जेडीएस नेता एसएल धर्मगौड़ा की सुसाइड की खबर सुनकर मैं हैरान हूं. वो बहुत ही साधारण और शांतिप्रिय व्यक्ति थे. यह राज्य को बड़ी क्षति हुई है.'

मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी इस घटना पर शोक जताया. CMO ने ट्वीट किया, 'एसएल धर्मगौड़ा की असमय मृत्यु बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिवार और समर्थकों को यह सहने की शक्ति दें.' मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसपर शोक जताया. 

पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि धर्मगौड़ा की मृत्यु से उन्हें गहरा सदमा लगा है क्योंकि वह उनके भाई जैसे थे.

(आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है. अगर आपको सहारे की जरूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं जिसे मदद की दरकार है तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्‍पलाइन नंबर:
AASRA: 91-22-27546669 (24 घंटे उपलब्ध)
स्‍नेहा फाउंडेशन: 91-44-24640050 (24 घंटे उपलब्ध)
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ: 1860-2662-345 और 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)
iCall: (555)123-456 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
एनजीओ: 18002094353 दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्‍ध)