'पद्मावती' को लेकर शशि थरूर की 'महाराजा' वाली टिप्पणी पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फिल्म 'पद्मावती' को लेकर जारी विवाद पर कांग्रेस नेता शशि थरूर की 'महाराजा; वाली टिप्पणी को लेकर ट्वीट के जरिये उन पर निशाना साधा है.

'पद्मावती' को लेकर शशि थरूर की 'महाराजा' वाली टिप्पणी पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

स्मृिति ईरानी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पद्मावती फिल्म को लेकर शशि थरूर के बयान पर स्मृति ईरानी का निशाना
  • पद्मावती फिल्म पर शशि थरूर ने महाराजा वाला बयान दिया था.
  • जवाब में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा है.
नई दिल्ली:

फिल्म 'पद्मावती' के ऊपर हो रहे विवाद में अब कांग्रेस नेता शशि थरूर को जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी कूद गई हैं. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फिल्म 'पद्मावती' को लेकर जारी विवाद पर कांग्रेस नेता शशि थरूर की 'महाराजा; वाली टिप्पणी को लेकर ट्वीट के जरिये उन पर निशाना साधा है. बता दें कि थरूर ने गुरूवार को कथित तौर पर कहा था कथित शूरवीर महाराजा उस वक्त कहां थे जब ब्रिटेन ने उनके सम्मान को रौंद डाला था और अब वे एक फिल्मकार के पीछे पड़े हुए हैं और दावा कर रहे हैं कि उनका सम्मान दांव पर लग गया है.

शशि थरूर की टिप्पणी पर ट्वीट करते हुए स्मृति ने शुक्रवार को कहा कि 'क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के आगे घुटने टेक दिये थे? शशि थरूर की टिप्पणियों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्गी राजा (दिग्विजय सिंह) और अमरिंदर सिंह क्या कहेंगे?' बता दें कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और अमरिंदर सिंह सभी राज घरानों से ताल्लुक रखते हैं.

यह भी पढ़ें - शबाना आजमी ने किया 'पद्मावती' का समर्थन, सेंसर बोर्ड को लगाई फटकार

हालांकि, थरूर ने गुरूवार को ट्वीट कर कहा था कि 'मैं इससे निराश हूं कि भाजपा के कुछ समर्थक दावा कर रहे हैं कि मैंने राजपूत सम्मान पर हमला किया... मैं उन महाराजाओं के बारे में बोल रहा हूं जिन्होंने ब्रिटिश के साथ समझौता किया. मैंने अपने जीवन में कभी भी कोई सांप्रदायिक टिप्पणी नहीं की है.' राजपूत समुदाय की विशेष चिंताओं पर उन्होंने कहा कि भारत की विविधता और सद्भाव के हित में लोगों की भावनाओं का जरूर सम्मान किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें - इस लड़के ने शशि थरूर को किया शादी के लिए प्रपोज, मिला ऐसा शानदार जवाब

थरूर ने कहा कि 'राजपूतों का शौर्य हमारे इतिहास का हिस्सा है और इस पर सवाल नहीं किया जा सकता. भाजपा और उसके द्वारा लगायी जाने वाली रोक टोक में इन चिंताओं का ध्यान रखा जाना चाहिए.' संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' में कथित तौर पर ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ को लेकर कुछ संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस फिल्म की रिलीजिंग डेट आगे बढ़ सकती है. 

VIDEO: फिल्म पद्मावती के खिलाफ प्रदर्शन (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com