NDTV Khabar

बर्फबारी, बारिश के कारण बदरीनाथ और केदारनाथ यात्रा बाधित

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, बदरीनाथ में बर्फबारी होने के कारण कंचन गंगा में मार्ग अवरूद्ध हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बर्फबारी, बारिश के कारण बदरीनाथ और केदारनाथ यात्रा बाधित

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: उत्तराखंड के केदारनाथ और बदरीनाथ में लगातार हो रही बर्फबारी व बारिश की वजह से मंगलवार को भी श्रद्धालुओं की यात्रा बाधित रही. हालांकि कुछ घंटे के बाद यात्रा को फिर से  बहाल कर लिया गया. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर राज्य में बिगडे मौसम की स्थिति का जायजा लिया और आकस्मिक स्थिति में केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. मौसम के बदले तेवर को देखते हुए रूद्रप्रयाग के पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा ने बताया कि लगातार हिमपात के कारण केदारनाथ यात्रा कई घंटों तक बाधित रही और यात्रियों को मौसम के साफ होने तक विभिन्न यात्रा पडावों लिंचौली और भीमबली में रूकने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में तूफान ने फिर दी दस्तक, कई इलाकों में चल रही धूल भरी आंधी

लगातार हिमपात होने से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा और स्थानीय विधायक मनोज रावत सहित छह से अधिक कांग्रेसी नेता भी पूरे दिन केदारनाथ धाम में फंसे रहे. मीणा ने बताया कि इन नेताओं को हेलीकाप्टर से वापस आना था और मौसम खराब होने के चलते यह संभव नहीं हो पाया. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, बदरीनाथ में बर्फबारी होने के कारण कंचन गंगा में मार्ग अवरूद्ध हो गया है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: हिमाचल के मध्य और निचले पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी

चमोली जिला पुलिस ने बताया कि बदरीनाथ के रास्ते में लामबगड में भारी बारिश के दौरान हुए भूस्खलन के कारण राजमार्ग पर करीब 15 किलोमीटर लंबी सडक शाम चार बजे तक अवरूद्ध रही और दोनों तरफ पर्यटकों के वाहनों की लंबी कतारें लग गई. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement