हिमाचल में अगले तीन दिन भारी, बर्फबारी व भारी बारिश होने की संभावना, दिल्ली पर भी पड़ सकता है असर

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. यहां पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव आने का अनुमान है.

हिमाचल में अगले तीन दिन भारी, बर्फबारी व भारी बारिश होने की संभावना, दिल्ली पर भी पड़ सकता है असर

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी व बारिश होने की संभावना
  • दिल्ली पर भी पड़ सकता है असर
  • पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव
शिमला:

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश की संभावना जताई गई है. यहां पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव आने का अनुमान है. मौसम में बदलाव के चलते अगले तीन दिन यहां के लोगों को संभलकर रहने की जरुरत है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल प्रदेश में कुछ जगहों पर 11 से 14 नवंबर तक बर्फबारी और बारिश हो सकती है. शिमला स्थित मौसम विभान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते इस अवधि में राज्य में कुछ छिटपुट स्थानों पर ?हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश पर अगले दो दिन भारी, मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई, जानें अपने राज्य का हाल

Newsbeep

एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वानुमान के मद्देनजर कुल्लू जिला प्रशासन ने पहले ही परामर्श जारी कर चुका है और लोगों से हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में नहीं जाने की अपील की गई है. अधिकारी ने बताया कि आपातकालीन स्थिति में, टॉल फ्री नम्बर ‘1077' पर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) से संपर्क किया जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल के अलावा दिल्ली एनसीआर में भी बारिश की संभावना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: भारी बारिश की वजह से कई राज्यों में नदियां उफान पर
दिल्ली में 13 और 14 नवंबर को बारिश की संभावना जताई जा रही है.
(इनपुट भाषा से)