NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में लगातार तीसरे दिन बर्फबारी, रिकॉर्ड तीन फुट हिमपात, श्रीनगर-जम्मू हाईवे बंद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में लगातार तीसरे दिन बर्फबारी, रिकॉर्ड तीन फुट हिमपात, श्रीनगर-जम्मू हाईवे बंद

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

श्रीनगर:

गुलमर्ग समेत कश्मीर के ऊपरी इलाकों में आज लगातार तीसरे दिन बर्फबारी हुई, जबकि मैदानी इलाके ज्यादातर सूखे रहे। रात में रुक-रुककर बारिश होने की वजह से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग को बंद करना पड़ा।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर में गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट समेत अन्य क्षेत्रों में रात के दौरान नए सिरे से बर्फबारी हुई। कल से तीन फुट हिमपात रिकॉर्ड किया गया है।

एक यातायात अधिकारी ने बताया कि 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी बर्फबारी हुई। इससे लगातार तीसरे दिन राजमार्ग को बंद करना पड़ा और कुछ स्थानों पर भूस्खलन हुआ।

जम्मू-कश्मीर की राजधानी में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से पांच डिग्री कम है जबकि अधिकतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम है।

टिप्पणियां

अधिकारी ने बताया कि शहर में कल 52.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में पहलगाम हिल रिसॉर्ट में 39.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि कोकरनाग शहर में 53.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई। काजीगुंड में 38.8 मिमी और कुपवाड़ा में 45.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई।


मौसम विभाग ने कल दिन में छिटपुट बारिश होने का अनुमान जताया है और शाम में मौसम खुश्क रहने की संभावना जताई है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement