NDTV Khabar

देखें खूबसूरत तस्वीरें: उत्तर भारत में फिर लौटी ठंड, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और बारिश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देखें खूबसूरत तस्वीरें: उत्तर भारत में फिर लौटी ठंड, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और बारिश

कुफरी में बर्फबारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड जैसे फिर से लौट आई है. हिमाचल प्रदेश शिमला और कुफरी में जमकर बर्फबारी हई. वहीं जम्मू-कश्मीर के डोडा में भी बर्फ की चादर बिछी जिसके चलते मौसम सुहाना हो गया. बर्फ़बारी के बाद सैलानी उत्साहित दिखे. वहीं देहरादून में भी ओले के साथ-साथ बारिश हुई, जिसकी वजह से देहरादून के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में भी गुरुवार को मौसम खुशनमा रहा. हल्की-फुल्की बारिश हुई, जिससे दिल्ली में भी पारा कुछ गिर गया है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है.
 
snowfall

कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर बर्फबारी और बारिश होने के कारण ठंड का असर महसूस किया किया गया. इसके चलते अधिकारियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया.
 
snowfall


टिप्पणियां


यातायात विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, काजीकुंड और रामबन के बीच बर्फबारी और बारिश जारी रहने के कारण और कई जगहों पर पत्थर गिरने के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर जम्मू या श्रीनगर से यातायात को जाने की अनुमति नहीं दी गई है.
 
snowfall

बैटरी चश्मा, पांथयाल, अनोखीफॉल और डिगडोल में पहाड़ियों से पत्थरों के गिरने के कारण कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाली करीब 300 किलोमीटर लंबी राजमार्ग बंद हो गया है. उन्होंने बताया कि यहां से 80 किलोमीटर दूर काजीकुंड सेक्टर में जवाहर सुरंग के नजदीक एक से डेढ़ इंच तक बर्फ गिरी है.
 
snowfall

प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों और चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के तहत राजमार्ग पर यातायात बंद करने का निर्णय लिया गया. सड़क का प्रबंधन देखने वाले सीमा सुरक्षा संगठन (बीआरओ) ने राजमार्ग खाली करने के लिए लोगों और मशीनों को काम पर लगाया है लेकिन खराब मौसम के कारण इनके प्रयासों में बाधा आ रही है. (इनपुट्स भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement