इस साल धान की फसल की खरीद MSP की कीमत पर 20% अधिक हुई है: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक इस साल धान की फसल की खरीद एमएसपी की कीमत पर 20% अधिक हुई है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के मुताबिक इस साल धान की फसल की खरीद एमएसपी की कीमत पर 20% अधिक हुई है. मंत्री ने कहा कि अभी तक 32 लाख किसान इससे लाभान्वित हुए और किसानों को 62,921 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, 'किसानों के हितों के लिये निरंतर कार्यरत पीएम मोदी की सरकार द्वारा इस वर्ष अभी तक देश में 333.26 LMT धान की खरीद MSP मूल्य पर की गयी, जो इसी अवधि में पिछले वर्ष की अपेक्षा 20% अधिक है. अभी तक 32 लाख किसान इससे लाभान्वित हुए, और 62,921 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है.'

बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर पिछले 10 दिनों से धरने पर बैठे किसानों के साथ केंद्र सरकार की शनिवार को पांचवे दौर की बातचीत में भी कोई समाधान नहीं निकला. अब 9 दिसंबर को सरकार और किसान संगठनों के बीच फिर से बातचीत होगी. 

Newsbeep

किसान नेताओं ने बताया कि सरकार ने बैठक के दौरान कई बार संशोधन को लेकर चर्चा की कोशिश की लेकिन हमने नहीं मानी. कई नेताओं ने बताया कि काफी देर तक सरकार के एक ही बात को दोहराने पर किसान नेताओं ने हां या ना के पर्चे लिखकर बैठक में सामने रख दिए और काफी देर तक कोई जवाब नहीं दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


किसान नेता इस बात पर अड़े थे कि सरकार बिल वापस लेगी या नहीं? उनका कहना था कि संशोधन या बिल के नियमों में आपत्ति पर चर्चा चौथे चरण की बैठक में हो चुकी है. अब आप अपना निर्णय बताएं.