लॉकडाउन में PM मोदी की कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक, अमित शाह बोले- क्या आप भी....?

PM Modi Lockdown: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोनावायरस (coronavirus) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन करने की घोषणा के बाद बुधवार से देश की 130 करोड़ की जनता तीन हफ्तों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन में रहेगी.

लॉकडाउन में PM मोदी की कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक, अमित शाह बोले- क्या आप भी....?

Lockdown के दौरान पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक

खास बातें

  • पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग की झलक
  • बुधवार से पूरे देश में लागू लॉकडाउन
  • गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर पूछा
नई दिल्ली:

21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी-Social Distancing) का लाजवाब उदाहरण देखने को मिला. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है, उसमें पीएम मोदी के आसपास मंत्री एक सुरक्षित दूरी पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने इस तस्वीर को ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- सोशल डिस्टेंसिंग आज समय की जरूरत है. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं... क्या आप कर रहे हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक की तस्वीर." 

पीएम मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा था, "सोशल डिस्टेंसिंग कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे बड़ा और प्रभावी तरीका है. बहुत से लोग सोचते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग सिर्फ कोरोना के मरीजों के लिए है. यह गलत है. सोशल डिस्टेंसिंग सभी के लिए है. यहां तक की प्रधानमंत्री के लिए भी."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोनावायरस (coronavirus) के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन करने की घोषणा के बाद बुधवार से देश की 130 करोड़ की जनता तीन हफ्तों के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन में रहेगी. पीएम मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा, "आज मध्य रात्रि से, पूरा देश लॉकडाउन होगा. भारत को, भारत के हर नागरिक को, आपको, आपके परिवार को बचाने के लिए... हर सड़क को बंद किया जा रहा है. अगले 21 दिन तक घर से निकलना भूल जाइये.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ रह गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों में बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं था इसलिए भारत में मृतक संख्या कम होकर नौ हो गई है.  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com