Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

दिल्ली में नरेंद्र, मुंबई में देवेंद्र और देहरादून में त्रिवेंद्र...!

ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में नरेंद्र, मुंबई में देवेंद्र और देहरादून में त्रिवेंद्र...!

बीजेपी की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह के नाम पर मुहर लगा दी गई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम उत्तराखंड सीएम के लिए चुन लिया गया
  2. सीएम पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में उनका नाम सबसे ऊपर था
  3. उन्होंने आरएसएस के प्रचारक के रूप में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था
देहरादून: पंजाब, गोवा, मणिपुर के बाद अब उत्तराखंड में भी भावी सीएम को लेकर तस्वीर साफ हो गई है. उत्तराखंड की नव निर्वाचित बीजेपी सरकार में त्रिवेंद्र सिंह रावत नए मुख्यमंत्री होंगे. थोड़ी ही देर पहले बीजेपी की विधायक दल की बैठक हुई जिसमें त्रिवेंद्र सिंह के नाम पर मुहर लगा दी गई है. बता दें कि त्रिवेंद्र का नाम पहले से ही सीएम पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में सबसे ऊपर चल रहा था. 1983 से 2002 तक सिंह सक्रिय आरएसएस कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहे और जब से उनके सीएम पद संभालने को लेकर अटकलें तेज़ होने लगीं, सोशल मीडिया पर भी उन्हें लेकर काफी चर्चा की जा रही थी.

त्रिवेंद्र के सीएम बनने की अटकलें ही लगाई जा रही थीं तब ट्विटर यूज़र @htindian ने लिखा - दिल्ली में नरेंद्र, मुंबई में देवेंद्र तो क्या अब देहरादून में त्रिवेंद्र...?
 
हालांकि अब यह प्रश्न चिह्न हट चुका है क्योंकि त्रिवेंद्र को सीएम के लिए चुन ही लिया गया है. दिलचस्प है कि दिल्ली (केंद्र), मुंबई और अब उत्तराखंड में भी बीजेपी की सरकार है और तीनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री के नाम के पीछे 'इंद्र' लगा हुआ है. एक और ट्विटर यूज़र ने इस ओर ध्यान दिलाते हुए लिखा है कि उम्मीद है यह तीनों का शासन भी 'इंद्र' की तरह ही रहे. हालांकि यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि पंजाब में कांग्रेस जीती है और यहां भी सीएम बने नेता का नाम कैप्टन अमरिंदर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement