NDTV Khabar

सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर आरोप, MBBS की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई पत्नी तो जलाकर मार डाला

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है उसने पत्नी को इसलिए मारा डाला क्योंकि वह एमबीबीएस की परीक्षा  नहीं पास कर पाई थी.

451 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर आरोप, MBBS की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई पत्नी तो जलाकर मार डाला

हरिका और रुशी की शादी दो साल पहले हुई थी.

खास बातें

  1. हैदराबाद पुलिस ने किया मामला दर्ज
  2. आरोपी है सॉफ्टवेयर इंजीनियर
  3. पत्नी कर रही थी मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी
नई दिल्ली: हैदराबाद में एक शख्स पर पत्नी की हत्या का आरोप लगा है लेकिन इसके पीछे जो वजह पता चली है वह हैरान कर देने वाली है. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है उसने पत्नी को इसलिए मारा डाला क्योंकि वह एमबीबीएस की परीक्षा  नहीं पास कर पाई थी. हैदराबाद पुलिस का कहना है कि उन्हें डॉक्टर बनने की इच्छुक 25-वर्षीय महिला की हत्या के संबंध में उसके सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति पर संदेह है, क्योंकि महिला डॉक्टरी के कोर्स में दाखिला लेने में नाकाम रही थी. पति तथा उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है.
 
पढ़ें : स्कूलों में सुरक्षा उपायों की निगरानी के लिए समिति बनाएगी सरकार

महिला हरिका कुमार के माता-पिता ने सोची-समझी साजिश के तहत हत्या किए जाने तथा दहेज के लिए प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने बताया कि हरिका के पति रुशी कुमार ने रविवार रात को अपनी सास को फोन कर कहा कि हरिका ने खुद को आग लगा ली है. घटना हैदराबाद के निकट एलबी नगर की रॉकटाउन कॉलोनी में हुई. एसीपी (एलबी नगर डिवीज़न) वेणुगोपाल राव ने बताया, "हरिका के पति का दावा है कि उसने आत्महत्या की है, लेकिन मौका-ए-वारदात का दौरा करने के बाद लगा कि हत्या की गई है... हमें शक है कि इस व्यक्ति ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है..."

पढ़ें :  झारखंड में नक्सलियों ने पुलिस का खबरी होने के शक में पति-पत्नी की हत्या की
 
हरिका के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि वह कुछ समय से मेडिकल प्रवेश परीक्षा में पास होने की कोशिश कर रही थी, लेकिन इस साल भी कामयाबी नहीं मिली. हरिका के माता-पिता का आरोप है कि उसका चयन किसी प्राइवेट कॉलेज में बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) कोर्स में हो गया था, लेकिन उसका 26-वर्षीय पति इससे खुश नहीं था, और उसने तलाक देने की धमकी भी दी थी. हरिका की मां तथा बहन ने बताया, "हरिका और रुशी की शादी दो साल पहले हुई थी... वह उसे इसलिए परेशान करता रहा है, क्योंकि उसका दाखिला एमबीबीएस कोर्स में नहीं हो पाया... इस साल उसे बीडीएस में दाखिला मिला था... वह उसे दहेज के लिए भी परेशान करता था... यह साजिश रचकर की गई हत्या है..."

वीडियो : शख्स की गोली मारकर हत्या
वेणुगोपाल राव ने कहा कि मौत की असली वजह - और क्या जलाए जाने से पहले उसका गला घोंटा गया था - का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चलेगा, जिसकी रिपोर्ट फिलहाल नहीं आई है. मामले की तफ्तीश जारी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement