NDTV Khabar

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को CBI कोर्ट ने किया बरी

डीजी वंजारा को कई साल जेल में बिताने पड़े थे. वंजारा को 2014 में जमानत मिल गई थी. 2005 के हुए कथित सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में वंजारा को 24 अप्रैल, 2007 को गिरफ्तार किया गया था.

114 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को CBI कोर्ट ने किया बरी

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ के मामले में डीजी वंजारा बरी

खास बातें

  1. अमित शाह, गुलाब चंद कटारिया हो चुके हैं बरी
  2. कुल 35 लोगों को बनाया गया था आरोपी
  3. वंजारा को 2014 में मिली थी जमानत
नई दिल्ली: सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में आरोपी रहे डीजी वंजारा और दिनेश एमएन को सीबीआई अदालत ने बरी कर दिया है. इसके पहले मामले में अमित शाह, गुलाब चंद कटारिया समेत कई अधिकारी बरी हो चुके हैं. इस मामले में सीबीआई ने कुल 35 लोगों को आरोपी बनाया था. वंजारा को कई साल जेल में बिताने पड़े थे. वंजारा को 2014 में जमानत मिल गई थी. 2005 के हुए कथित सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में वंजारा को 24 अप्रैल, 2007 को गिरफ्तार किया गया था. सितंबर, 2014 में मुंबई की एक अदालत ने वंजारा को सोहराबुद्दीन शेख और तुलसी प्रजापति कथित मुठभेड़ मामलों में जमानत दे दी थी. वंजारा को पहले गुजरात जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन पिछले साल अप्रैल में सीबीआई की विशेष अदालत ने वंजारा को गुजरात में प्रवेश करने और वहां ठहरने की अनुमति देकर उनकी जमानत शर्तों में ढील दी थी. 

गुजरात : डीजी वंजारा की रैली में समर्थकों ने जश्न में चलाई गोलियां, पुलिस ने दिया जांच का आदेश

गुजरात एन्टी-टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) के मुखिया रहे डीजी वंजारा अपने कार्यकाल के दौरान एनकाउंटर विशेषज्ञ के रूप में मशहूर रहे हैं. वंजारा को मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल के दौरान उनका बेहद करीबी पुलिस अधिकारी माना जाता रहा है. 1987 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस ऑफिसर डीजी वंजारा क्राइम ब्रांच तथा पाकिस्तानी सीमा से सटी बॉर्डर रेंज के आईजी भी रहे हैं.

डीजी वंजारा ने पैदा किया नया विवाद : सरदार पटेल को पहनाई कलम, खिलौना बंदूक की माला




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement